केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 वर्ष की उम्र में बेंगलुरू में हुआ निधन

0

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 59 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। कैंसर की बीमारी से जूझ रहे अनंत ने सोमवार सुबह लगभग 2 बजे को बेंगलुरू के अस्पताल में आखिरी सांस ली। केंद्रीय मंत्री का काफी वक्त से इलाज चल रहा था। बेंगलुरू के अस्पताल में एडमिट होने से पहले उनका इलाज लंदन और न्यूयॉर्क में चल रहा था जिसके बाद 20 अक्टूबर को उन्हें खराब हालत के चलते बेंगलुरू के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अनंत कुमार की निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने अपना दुख प्रकट किया है। सूत्रों के मुताबिक अनंत कुमार को पार्थिव शरीर बेंगलुरू के नेशनल कॉलेज में अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार जी के निधन के बाद राजनितिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गयी है। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और दूसरे बड़े राजनेताओ ने ट्विट करके शोक जताया और अनंत कुमार जी के निधन को बीजेपी के लिए एक बड़ा नुक्शान बताया।

आपको बताते चले कि अनंत कुमार का जन्म 22 जुलाई 1959 को बेंगलुरू में हुआ था। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन केएस आर्ट्स कॉलेज से की जिसके बाद उन्होंने लॉ की डिग्री जेएसएस लॉ कॉलेज से हासिल की। अनंत कुमार को 2014 में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय दिया गया था जिसके बाद उन्हें और बड़ी जिम्मेदारी देते हुए संसदीय कार्यमंत्री का कार्यभार भी सौंपा गया था।

loading...
शेयर करें