… और इसी के साथ अलविदा कह गईं ‘चांदनी’, पंचतत्व में हुईं विलीन

0

मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी अब हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गईं। हंसती- खिलखिलाती चांदनी ने जिंदगी का सफर पूरा किया और हमेशा के लिए पंच तत्व में विलीन हो गईं। हालांकि उनकी मौत की खबर को आए चार दिन हो गए हैं लेकिन अब भी इस बात पर यकीन करना मुश्किल है कि उनका वो खूबसूरत चेहरा अब कभी नज़र नहीं आएगा।

श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ हुआ। सेलिब्रेशन क्लब से तिरंगे में लपेटकर उनका पार्थिव शरीर को विले पार्ले के श्मशान घाट ले जाया गया और वहीं पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लाल और गोल्डन रंग की साड़ी पहनाई गई थी, उन्हें एक सुहागन की तरह विदाई दी गई।

सफेद रंग श्रीदेवी को बहुत पसंद था, वो अपने परिवारवालों और करीबियों से कहती थीं कि आखिरी वक्त में सबकुछ सफेद रंग का होना चाहिए। इसी बात को ध्यान में रखकर सेलिब्रेशन क्लब में तैयारियां की गई थीं और उनके ट्रक को भी सफेद चादर और सफेद रंग के फूलों से सजाया गया था।

अंतिम यात्रा के दौरान देहांत के बाद श्रीदेवी की जो पहली तस्वीर सामने आई उसमें वो किसी नई नवेली दुल्हन की तरह लग रही थीं। उन्होंने लाल और गोल्डन रंग की साड़ी पहनी हुई थी और साथ में पूरा श्रृंगार किया हुआ था। हमेशा की तरह वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उन्हें देखकर ये यकीन कर पाना मुश्किल है कि अब कभी वो हमें नज़र नहीं आएंगी। हमारी चांदनी हमें हमेशा के लिए अलविदा कह गईं।

loading...
शेयर करें