आंध्र के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पारिवारिक सदस्यों के साथ किया मतदान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ गुरुवार को राज्य की राजधानी क्षेत्र अमरावती में लोकसभा चुनावों के लिए अपना वोट डाला. नायडू, उनकी पत्नी एन. भुवनेश्वरी, पुत्र एन. लोकेश और पुत्रवधु एन. ब्राह्मणी ने गुंटूर जिले के मंगलगिरी विधानसभा क्षेत्र के उन्दावल्ली में एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद, उन्होंने मीडियाकर्मियों को अपनी स्याही लगी उंगलियां दिखाईं. नायडू और लोकेश ने कहा कि प्रत्येक मतदाता को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करना चाहिए.नायडू ने कहा, “प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह वोट डालकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग ले.”

लोकेश जो पहली बार चुनाव मैदान में उतर रहे हैं, वह मंगलगिरि से पार्टी के उम्मीदवार हैं, जबकि नायडू अपने पैतृक चित्तूर जिले में कुप्पम से फिर चुनाव लड़ रहे हैं.

यह पहली बार है जब नायडू और उनके परिवार के सदस्यों ने नए राज्य आंध्र प्रदेश में अपना वोट डाला. 2014 के चुनावों में, उन्होंने अविभाजित आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में मतदान किया था. 2014 के चुनावों के कुछ महीने बाद आंध्र प्रदेश का विभाजन हुआ और तेलंगाना राज्य गठित हुआ.

Related Articles