छक्के के साथ आंद्रे रसेल ने अपने वनडे करियर के 1000 रन किए पूरे, स्टेडियम के बाहर पहुंची गेंद

0

क्रिकेट मैच के दाैरान चाैकों-छक्कों की बाैछार ना हो तो दर्शकों के पैसे वसूल नहीं होते। इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी आईसीसी विश्व कप में भी दर्शकों की नजरें इस बात पर अड़ी रहते हैं कि काैन सा खिलाड़ी तेज शतक और काैन लंबा छक्का लगाता है। टूर्नामेंट के अभी तक 10 मैच हुए जिसमें अभी तक सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकाॅर्ड विंडीज के विस्फोटक खिलाड़ी आंद्रे रसेल के नाम रहा।

 

विश्व कप का 10वां मुकाबला विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ। हालांकि विंडीज 15 रन से मैच जीत गई लेकिन रसेल ने इस दाैरान एक छक्का लगाया जो अब सुर्खियों में है। रसेल ने इस मुकाबले में दूसरी ही गेंद पर छक्का जड़ा। इसी छक्के के साथ आंद्रे रसेल ने अपने वनडे करियर के 1000 रन पूरे किए। आंद्रे रसेल का ये छक्का इतना लंबा था कि गेंद स्टेडियम से ही बाहर चली गई। रसेल ने 38वें ओवर की दूसरी गेंद पर 103 मीटर का छक्का जड़ा, जिसे स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा देखते ही रह गए।

 

आंद्रे रसेल का ये छक्का वर्ल्ड कप 2019 में सबसे लंबा छक्का है। हालांकि, आंद्रे रसेल ज्यादा देर टिक नहीं पाए और अगले ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में आउट हुए। रसेल का शानदार कैच ग्लेन मैक्सवेल ने पकड़ा। रसेल ने इस पारी में 11 गेंदों का सामना कर 15 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक छक्का और 2 चौके लगाए। बता दें कि हाल ही में हुए आईपीएल में भी रसेल का कहर देखने को मिला था। उन्होंने 14 मैचों में सबसे ज्यादा 52 छक्के लगाए थे।

loading...
शेयर करें