मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता 69वें मिस यूनिवर्स 2020 ताज, यह Video देख हो जाएंगे Emotional

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने 69वीं अंतरराष्ट्रीय मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है, पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी टूंजी ने विश्व सुंदरी 2020 का ताज एंड्रिया मेजा को पहनाया

नई दिल्ली: मैक्सिको (Mexico) की एंड्रिया मेजा (Andrea Meja) ने 69वीं अंतरराष्ट्रीय मिस यूनिवर्स (Miss Universe) 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है। एंड्रिया मेजा ने दुनियाभर से आई 73 केंडिडेट्स को हराते हुए मिस यूनिवर्स 2020 का ताज अपने नाम कर लिया है। 69वें मिस यूनिवर्स कार्यक्रम का आयोजन फ्लोरिडा (Florida) में सेमिनोल हार्ड रॉक होटल में किया गया था। पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने विश्व सुंदरी 2020 का ताज एंड्रिया मेजा को पहनाया।

मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता में ब्राजिल की जूलिया गामा (Julia Gama) फर्स्ट रनरअप रहीं। तो पेरू की जेनिक मैकेटा (Janick Maceta) सेकंड रनरअप रहीं। इसके साथ ही भारत की एडलाइन कैस्टेलिनो (Adline Castelino) थर्ड रनरअप और डोमिनिकन रिपब्लिक की किम्बर्ली पेरेज (Kimberly Perez) चौथी रनरअप बनीं।

एंड्रिया से पूछा गया है सवाल

Competition के आखिरी राउंड में एंड्रिया मेजा से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना वायरस महामारी से कैसे निपटती? इसके जवाब में एंड्रिया ने जवाब दिया, ‘मेरा मानना है कि ऐसे कठिन हालात को संभालने का कोई सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही Lockdown लगा दिया होता जिससे इतनी संख्या में लोगों की मत्यु नहीं होती। इसलिए मैं शुरू से ही उनका ख्याल रखती।

ब्यूटी स्टैंडर्ड पर एंड्रिया मेजा ने कहा कि, आज के समय में खूबसूरती का मतलब सिर्फ लुक से है। मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब सिर्फ आत्मा से नहीं बल्कि दिल से खूबसूरत होना है। कभी किसी को ये अनुमति ना दें कि वो ये सोचे कि आप मूल्यवान नहीं है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई

मिस यूनिवर्स एंड्रिया मेजा सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं। एंड्रिया मैक्सिको के शहर चिहुआहुआ (Chihuahua) कि रहने वाली है। उनक परिवार वहीं रहता है। इसके साथ ही एंड्रिया Chihuahua Official Tourism की ब्रांड अंबेस्डर है। वह यहां पर आने वाले सैलानियों को प्रेरित करती हैं।

यह भी पढ़ेहिमालय की गोद में विराजमान Kedarnath धाम के कपाट खुले, देखें यह अलौकिक Video

Related Articles

Back to top button