IPL
IPL

Angel Broking के सीईओ विनय अग्रवाल का कैंसर से हुआ निधन

नई दिल्ली : ब्रोकरेज फर्म Angel Broking प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ विनय अग्रवाल का आज कैंसर से निधन हो गया।  ख़बर है वह लंबे समय से पेट के कैंसर से जूझ रहे थे। फर्म ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बयान जारी कर कंपनी के डायरेक्टर और सीईओ रहे विनय का आज निधन हो गया।

विनय ने एक कंसलटेंट के रूप में ज्वाइन की थी Angel Broking

जानकारों की माने तो विनय अग्रवाल का निधन ऐसे समय में हुआ है जब कंपनी ने मंथली क्लायंट एक्विजिशन का नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने मार्च में 3,79,233  नए कस्टमर्स जोड़े हैं जिसकी बदौलत मौजूदा वक़्त में कंपनी के कुल 41 लाख क्लायंट्स हो गए हैं।  साथ आपकी जानकारी के लिए बता दें की अगले हफ्ते की 22 तरीक़ को कंपनी की बोर्ड की मीटिंग होने वाली थी, जिसमें फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए तीसरे इंटरिम डिवीडेंड का ऐलान किया जाना था।

पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट रहे विनय अग्रवाल को बैंकिंग, फाइनेंस और इंश्योरेंस बिजनेस (BFSI) सेक्टर में दो दशक से ज़्यादा का अनुभव था। विनय अग्रवाल ने साल 2000 में एंजेल ग्रुप को एक कंसल्टेंट के रूप में ज्वाइन किया था। जिसके बाद अपनी क़ाबिलियत के बूते वह तरक्की की सीढ़ियां चढ़ते हुए साल 2015 में कंपनी के CEO बन गए।

विनय अग्रवाल ने फर्म  को आगे बढ़ाने के लिए कई नए एक्सपेरिमेंट्स किए थे। उन्होंने इस ब्रोकरेज फर्म में इक्विटी बिजनेस डेरिवेटिव्स सेगमेंट की शुरुआत की जो आज कंपनी को उम्दा रेवेन्यू देती है। इसी के साथ साथ उन्होंने अपने कार्यकाल में फाइनेंस एंड ऑपरेशंस, बिजनेस डेवपलमेंट, प्रोडक्ट डेवलपमेंट और ई-ब्रोकिंग के सेक्टर में भी अहम योगदान दिया था।

यह भी पढ़ें : मंगल ग्रह पर ग्रहण, क्या आप भी धरती से देखना चाहते है अद्भुत नजारा, जानें सही वक्त

Related Articles

Back to top button