एंजेला मर्केल ने बाइडेन के साथ बातचीत में अच्छे रिश्ते की जताई उम्मीद

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से बातचीत की और भविष्य में अमेरिका के साथ जर्मनी के रिश्ते और भी प्रगाढ़ होने की उम्मीद जतायी। उन्होंने बताया कि मर्केल ने बाइडेन के साथ दूरभाष पर बातचीत की।

बर्लिन : जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से बातचीत की और निकट भविष्य में अमेरिका के साथ जर्मनी के रिश्ते और भी प्रगाढ़ होने की उम्मीद जतायी। जर्मनी के मंत्रिमंडल के प्रवक्ता स्टीफन सेइबर्ट ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मर्केल ने बाइडेन के साथ दूरभाष पर बातचीत की।

यह भी पढ़ें :

उन्हों ने कहा, “संघीय चांसलर एंजेला मर्केल ने टेलीफोन पर अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से आज बात की। इस दौरान उन्होंने बाइडेन के साथ ही साथ उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित कमला हैरिस को भी बधाई दी। बातचीत के दौरान मर्केल ने दोनों देशों के बीच रिश्ते प्रगाढ़ होने की उम्मीद जतायी।” उन्होंने आगे बताया कि बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए आपसी सहयोग पर सहमति व्यक्त की है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस ने बाइडेन से की बातचीत

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी राष्ट्रपति चुनावों में जीत हासिल करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन से फोन पर बातचीत कर कहा कि वह ब्रिटेन और अमेरिका के बीच साझेदारी को और मजबूत करने और दोनों देशों की साझा प्राथमिकताओं पर उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है।

 

Related Articles

Back to top button