अमेरिका में बाइडेन की जीत पर बोलीं एंजेला मर्केल, कहा- ‘देखना होगा कि जलवायु परिवर्तन पर क्या नीति होगी’

बर्लिन: अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन की नीति को लेकर अभी से चर्चा शुरु हो गई है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का कहना है कि उनकी सरकार यह देखना चाहती है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति बनने जा रहे जो बाइडेन की जलवायु परिवर्तन पर क्या नीति होती है।

बाइडेन पर बोलीं मर्केल

एंजेला मर्केल का कहना है कि 20 जनवरी के बाद अमेरिका के नए राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडेन के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। और देखना है कि हमारे बीच क्या समानताएं हैं। हम उनके प्रस्ताव को देखेंगे इसके बाद अपने प्रस्ताव रखेंगे।

उन्होंने जी-20 वर्चुअल सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बात की जहां विश्व के नेताओं ने पेरिस जलवायु परिवर्तन पर उनकी प्रतिबद्धता दोहराई। उल्लेखनीय है कि 2017 में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस समझौते से वापस हटने की घोषणा की थी।

जनवरी में शपथ लेंगे बाइडेन

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जो बाइडेन से करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिससे अमेरिका के अगले 46वें राष्ट्रपति जो बाइडेन होंगे। बाइडेन जनवरी में अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। हालांकि ट्रंप अभी इस हार को स्वीकार नहीं रहे हैं। वो इस चुनाव में धांधली होने का आरोप लगा रहे हैं। और कोर्ट में जाने की बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जो बाइडन अपने कार्यकाल में भारत के साथ रखेंगे मजबूत रिश्ते

Related Articles