देशभर में चीन के खिलाफ गुस्सा, कई जगह जलाए गए पुतले और झंडे चीनी मोबाइल में लगाई आग

नई दिल्ली: गलवान घाटी में भारतीय जवानों पर चीनी सैनिकों के हमला करने के कारण देशभर में चीन के खिलाफ ज़बरदस्त प्रदर्शन हो रहे हैं. चीन की इस हरकत के कारण देश में कई जगह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले जलाए गए. बता दें कि लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. यह झड़प 15 जून की रात हुई थी. हालांकि, इसमें चीन के भी 43 सैनिक हताहत हुए थे.

देशभर में हो रहा है चीन का विरोध प्रदर्शन

चीन की इस हरकत के बाद देशभर में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के कई राज्यों में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले जलाए गए. इसके साथ ही चीन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए. कई जगहों पर धोखेबाज चीन के पोस्टर लहराए व जलाए गए. पूरे देश से इस वक्त चीन को सबक सिखाने की आवाज़ उठ रही है.

मध्य प्रदेश में लोगों ने चीनी मोबाइल में लगाई आग

मध्य प्रदेश के भोपाल में भी चीन के खिलाफ लोगों ने ज़बरदस्त प्रदर्शन किया. यहां संस्कृति बचाओ मंच ने चीनी राष्ट्रपति, चीन के झंडे और चाइनीज़ मोबाइल की होली जलाई. संस्कृति बचाओ के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि जिस तरह से चीन पिछले काफी वक्त से भारत की सीमा के अंदर आने की कोशिश कर रहा है और हमारी सेना के साथ अभद्रता कर रहा है, इससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही है.

इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जलाए चीन के झंडे

भारतीय जवानों पर चीनी सैनिकों के हमले का मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी विरोध किया. इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर चीनी झंडे जलाए. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने चीनी झंडे के पोस्टरों को पैरों से कुचला.

Related Articles