क्रेब्स से नाराज ट्रम्प बोले ‘ट्रम्प टू बिडेन के रूप में वोटों का बदलाव’

क्रेब्स के बयान से नाराज ट्रम्प बोले ‘मृत लोगों के द्वारा मतदान’

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प साइबर सुरक्षा एवं अवसंरचना सुरक्षा एजेंसी (सीसा) के निदेशक क्रिस क्रेब्स से नाराज हैं। ट्रम्प ने कहा, “2020 के चुनाव की सुरक्षा को लेकर दिया गया क्रिस क्रेब्स का हालिया बयान बेहद गलत है।

चुनाव में धांधली के आरोप

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह क्रेब्स से इस साल हुए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दिये गये बयान से नाराज हैं, जिसमें उन्होंने चुनाव में धांधली के आरोप को खारिज कर दिया था। ट्रम्प ने क्रेब्स के बयान को अत्यधिक गलत करार दिया है।

मृत लोगों द्वारा मतदान

ट्रम्प ने कहा, “2020 के चुनाव की सुरक्षा को लेकर दिया गया क्रिस क्रेब्स का हालिया बयान बेहद गलत है। चुनाव के दौरान मृत लोगों द्वारा मतदान करना, पोल वॉचर्स को मतदान स्थलों में जाने की अनुमति नहीं देना, वोटिंग मशीनों में ‘गड़बड़ी’ जिसके जरिये ट्रम्प टू बिडेन के रूप में वोटों को बदला गया, लेट वोटिंग और कई धांधली की गयी थीं। इसलिए, क्रिस क्रेब्स को तुरंत प्रभाव से साइबर सुरक्षा एवं अवसंरचना सुरक्षा एजेंसी के निदेशक से सेवा समाप्त कर दी गयी हैं।”

मतदान में वोटों को नष्ट करना

उल्लेखनीय है कि क्रेब्स ने गत सप्ताह सरकारी तथा निजी चुनाव अधिकारियों के साथ कहा था कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि किसी भी अमेरिकी मतदान प्रणाली ने वोटों को नष्ट किया है, वोटों को बदल दिया है या किसी भी तरह से धांधली की गयी है।

यह भी पढ़े:यूरोप परमाणु शक्ति को लेकर अमेरिका पर निर्भर, आत्मनिर्भरता के लिए बढ़ाना होगा डिफेन्स बजट : जर्मनी

यह भी पढ़े:कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा, साढ़े चार लाख से कम हुए सक्रिय मामले

Related Articles

Back to top button