अनिल विज का महबूबा मुफ्ती पर हमला, कोई भी ताकत 370 को नहीं ला सकती वापस

अगस्त 2019 में केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हमेशा के लिए हटा दिया था। लेकिन इस मुद्दे पर अभी भी राजनीति जारी है।

अंबाला: 5 अगस्त 2019 में केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हमेशा के लिए हटा दिया था। लेकिन इस मुद्दे पर अभी भी राजनीति जारी है। सिर्फ जम्मू-कश्मीर में ही नहीं बल्कि हरियाणा के नेता भी धारा 370 को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने कहा है कि बीजेपी ने धारा 370 को हटा दिया है और कोई भी धारा 370 को वापस नहीं ला सकता।

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (PDP leader Mehbooba Mufti) के बयान पर भड़के अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि महबूबा मुफ़्ती हमेशा देश के खिलाफ बयान देती हैं और देश के विरोध में ही बात करती हैं। विज ने कहा कि अब कश्मीर के लोग भी इनकी असलियत को समझ चुके हैं। विज ने फिर कहा कि 370 समाप्त हो चुका है, कोई वापस नहीं ला सकता।

किसान आंदोलन पर विज की प्रतिक्रिया

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में हर किसी को आंदोलन करने का अधिकार है, लेकिन जोर जबरदस्ती नहीं होनी चाहिए। आंदोलन शांतिपूर्ण रहे तो बेहतर है।

टिकैत के बयान पर क्या बोले विज?

किसान नेता राकेश टिकैत ने हिसार में किसान महापंचायत के दौरान एक बयान दिया था जिसकी काफी चर्चा हो रही है। टिकैत ने कहा था कि सरकार गलतफहमी में ना रहे कि किसान फसल काटने वापस लौट जाएगा, जरूरत पड़ी तो हम फसल में आग लगा देंगे। इस पर अनिल विज ने कहा कि अब टिकैत की बात कितने लोग मानते हैं और कितने किसान नेता इससे सहमत होते हैं ये देखना होगा।

यह भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार से कहा- चीन की तरह पाकिस्तान से करें बात

Related Articles

Back to top button