अनिरुद्ध शर्मा की मिली R. Balki और Gauri Shinde के होप प्रोडक्शंस में बड़ी जिम्मेदारी

R. Balki और Gauri Shinde ने होप प्रोडक्शंस में अनिरुद्ध शर्मा को प्रोडक्शन हेड के रूप में अपनी टीम को और मजबूत किया है।

मुंबई: मशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्माता Gauri Shinde (लेखक/निर्देशक – इंग्लिश विंग्लिश एंड डियर जिंदगी) और R. Balki (लेखक/निर्देशक चीनी कम, पा, शमिताभ, की एंड का और पैडमैन; लेखक/रचनात्मक निदेशक- मिशन मंगल) ने ‘चीनी कम’ और ‘पा’ की सफलता के बाद, होप प्रोडक्शंस की स्थापना गुणवत्तापूर्ण सामग्री बनाने और आकार देने, नई प्रतिभाओं को लॉन्च करने और बिना किसी समझौता के मूल कहानी कहने को एक मंच प्रदान करने के विचार से हुआ था। होप प्रोडक्शंस के बैनर तले पहली सुपरहिट फ़िल्म इंग्लिश विंग्लिश थी। प्रोडक्शन हाउस के रोस्टर में कई सफल फिल्मे हैं, जिनमें समीक्षकों द्वारा प्रशंसित इंग्लिश विंग्लिश, पैडमैन, की एंड का, डियर जिंदगी, मिशन मंगल शामिल हैं। और लोकप्रिय टेलीविजन विज्ञापनों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए भी जाने जाते है।

अनिरुद्ध शर्मा ने MBA  के बाद प्रतिष्ठित NYFA से फिल्म निर्माण में डिग्री हासिल करके निर्देशन के अपने सपने को पूरा करने के लिए अपने प्रबंधन करियर को छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने रचनात्मक कार्यों के गौरवपूर्ण प्रदर्शनों की सूची के साथ विज्ञापन की दुनिया में एक सफल प्रवेश किया। वह गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित एरियल (शेयर द लोड) और पान नलिन द्वारा निर्देशित डोव (लेट्स ब्रेक द रूल्स ऑफ ब्यूटी) जैसे कई लोकप्रिय और उल्लेखनीय प्रोजेक्ट्स का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। होप प्रोडक्शंस से पहले, उन्होंने टेबल फिल्म्स, ऑफरोड फिल्म्स, नेटिव फिल्म्स, लियो बर्नेट, लोव लिंटास के साथ-साथ इंडस्ट्री के दिग्गज शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर के साथ काम किया है।

अनिरुद्ध पर R. Balki ने कहा, “Gauri Shinde और मैं अनिरुद्ध को कई सालों से जानते हैं। वह लोव लिंटास फिल्मों के निर्माता/निर्देशक थे। अनिरुद्ध को मेरे साथी अनिल नायडू ने कई सालों से तैयार किया है। नायडू की तरह उन्होंने भी डायरेक्टर से प्रोड्यूसर तक का सफर तय किया है। और मुझे यकीन है कि अनिरुद्ध नायडू को गौरवान्वित करेंगे। होप में उसे अपने साथ पाकर हम बेहद रोमांचित हैं। अब अनिरुद्ध और प्रणब कपाड़िया (बिजनेस हेड और को-प्रोड्यूसर) के साथ, होप प्रोडक्शंस वह पावरहाउस बनने के लिए तैयार है जिसकी नायडू ने कल्पना की थी। ”

होप प्रोडक्शंस में अपनी नई भूमिका के बारे में उत्साहित अनिरुद्ध ने कहा, “गौरी और आर. बाल्की के साथ काम करना बहुत ही रोमांचक और सम्मान की बात है। मेरे गुरु अनिल नायडू मेरी यात्रा में मार्गदर्शक रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें गौरवान्वित करूंगा क्योंकि मैं अपने करियर में अतिरिक्त जिम्मेदारियों और सीखने और योगदान करने के अवसरों के साथ एक और कदम आगे बढ़ाता हूं।”

ये भी पढ़ें : Amazon Prime वीडियो की आगमी फ़िल्म ‘Toofaan’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles