अनिरुद्ध तिवारी पंजाब के नए मुख्य सचिव, विनी महाजन को हटाया गया

पंजाब: पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार ने गुरुवार को मुख्य सचिव विनी महाजन को हटा दिया और उनकी जगह अनिरुद्ध तिवारी को नियुक्त किया गया है। तिवारी 1990 बैच के IAS अधिकारी हैं और वर्तमान में अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास, एसीएस खाद्य प्रसंस्करण, एसीएस बागवानी और एसीएस शासन सुधार और लोक शिकायत का पद संभाल रहे हैं।

विनी महाजन थी अमरिंदर सिंह करीबी

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाले शासन के दौरान महाजन को पिछले साल मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था और वह इस पद को संभालने वाली पहली महिला थीं। उन्हें अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता था। गुरुवार को जारी सरकारी आदेश के अनुसार महाजन के पदस्थापन आदेश बाद में जारी किए जाएंगे।

आदेश के अनुसार, रवनीत कौर (1988 बैच-IAS अधिकारी), संजय कुमार (1988-बैच), वी के जंजुआ (1989-बैच) और कृपा शंकर सरोज (1989-बैच) को तत्काल प्रभाव से विशेष मुख्य सचिव के रूप में नामित किया गया है। पहरेदारी बदलने के बाद यह तय था कि राज्य के शीर्ष नौकरशाहों को बदला जाएगा। पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता की जगह लेने की भी अटकलें तेज हैं।

चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार ने मंगलवार को नौ IAS और दो PCS अधिकारियों का तबादला कर दिया था। इससे पहले, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव और विशेष प्रमुख सचिव की जगह ली थी। कांग्रेस ने रविवार को चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना था। उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: बारामूला के उरी में मुठभेड़ में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles