34 साल के हुए अंकित तिवारी, जानें इस मशहूर सिंगर के बारे में कुछ रोचक बातें

बॉलीवुड सिंगर अंकित तिवारी जिन्हें गायक के रूप में फिल्म आशिकी 2 के गानेे ‘सुन रहा है ना तू’ से पहचान मिली। फिल्म का अल्बम फिल्मफेयर के दो पुरस्कारों के लिए नामांकित हुआ जिसमें इसने बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड जीता। एक बार फिर इन्होने मोहित सूरी कि आशिकी 2 और एक विलेन के लिए ‘गलियां’ गाने को कंपोज किया और गाया। इस गाने के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्डस में दो नाॅमिनेशन मिले और बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवार्ड भी जीता।
मुंबई में वे प्रदीप सरकार मिले जो कि उस समय एक फिल्म पर काम कर रहे थे। सरकार ने अन्य म्यूजिशियन्स के साथ उन्हें भी जिंगल्स पर काम करने का मौका दिया। फिल्म ‘दो दूनी चार’ के साथ अंकित ने अपना सिंगिंग डेेब्यू भी किया और विपिन अनेजा के साथ ‘साहेब बड़ा हथीला’ गाना गाया।
2012 में अंकित के लखनउ के एक दोस्त ने उन्हें महेश भट्ट से मिलवाया। भट्ट ने उन्हें मोहित सूरी को अपने 5 बेस्ट गाने दिखाने को कहा।
मोहित ने उनसे कहा कि इसे सही फिल्म में इस्तेमाल किया जाएगा। बाद में इसे फिल्म आशिकी 2 के लिए इस्तेमाल किया गाया। इसी गाने का फीमेल वर्जन श्रेया घोषाल ने गाया।
जुलाई 2014 में फिल्म सिंहम रिटन्र्स का गाना ‘कुछ तो हुआ है’ रिलीज हुआ जो कि उन्होंने तुलसी कुमार के साथ गाया था।
आपको बात दें कि 9 मई 2014 को उन्हें उनकी गर्लफ्रेंड के रेप करने के आरोप में गिरफतार कर लिया गया। एक हफते बाद उन्हें सेशन्स कोर्ट से इस कंडीशन पर बेल मिली कि वे 20000 रूपए चुकाएंगे।
म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में इन्होने अब तक दो दूनी चार, साहब बीवी और गैंग्सटर, आशिकी 2, सम्राट एंड कंपनी, एक विलेन, सिंहम रिटन्र्स, पीके, अलोन, खामोशियां, राॅय और मिस्टर एक्स जैसी फिल्मों में काम किया है|

Related Articles