“भारत बंद” पर किसान संगठन का ऐलान, दूध और सब्जियों की सप्लाई कर रहे है बंद

संयुक्त किसान मोर्चा के “भारत बंद” के आह्वान पर किसान प्रदर्शनकारियों ने गाज़ीपुर बॉर्डर जाम कर दिया है। इस दरमियान देश के कई हिस्सों में रेल और सड़क परिवहन प्रभावित रहेगा।

नई दिल्ली: देश में आज किसान अन्दिलनकारियों द्वारा “भारत बंद” का एलान किया गया है। ये प्रदर्शन सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। संयुक्त किसान मोर्चा के “भारत बंद” के आह्वान पर किसान प्रदर्शनकारियों ने गाज़ीपुर बॉर्डर जाम कर दिया है। इस दरमियान देश के कई हिस्सों में रेल और सड़क परिवहन प्रभावित रहेगा। “भारत बंद” को लेकर किसान नेताओं द्वारा कहा गया है कि इस बीच दूध और सब्ज़ी की सप्लाई रोक दी गई है।

बतादें कि दूध और सब्ज़ी की सप्लाई की जानकारी संयुक्त किसान मोर्चा के नेता दर्शन पाल सिंह ने एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए दी है। जबकि आंदोलन से पहले कहा गया था कि दूध और सब्ज़ी की सप्लाई बंद नहीं की जाएगी। और ऐसी तमाम आवयशक वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी। लेकिन फिर भी ऐसा कदम उठाया जाना चौकाने वाला फैसला है। इससे आम जनता को आज दिन भर के लिए दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। लेकिन देखना ये होगा कि क्या इस फैसले के बाद किसान यूनियन कोई और भी फैसला ले सकता है, जिससे आम जनता प्रभावित हो सकती है।

संयुक्त मोर्चा ने प्रदर्शन कर रहे सभी किसानों से अपील की है कि यह प्रदर्शन शातिंपूर्ण तरीके से हो और “भारत बंद” के दौरान किसी तरह की बहस और विवाद में न पड़ें जिससे किसी भी तरह का विवाद पैदा हो सके। वहीँ दूसरी तरफ प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड्स लगाई हुई है। इससे कई तरह की सेवाए ठप्प रहेगी जिससे एक स्थान से दूसरे स्थान भेजे जा रहे सामानों की डिलीवरी भी लेट हो सकती है। आपको बतादें कि किसानों का आंदोलन पिछले साल 26 नवंबर को शुरू हुआ था।

यह भी पढ़े: बीते सप्ताह कोरोना संक्रमित मिला पाकिस्तानी खिलाड़ी, अब जो हुआ वो हैरान कर देगा

Related Articles

Back to top button