Bihar,तमिलनाडु में हुआ नाईट कर्फ्यू का एलान, पाबन्दिओं की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

पटना : Bihar में कोरोना के बदतर हो रहे हालात पर लगाम लगाने के लिए रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है। सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में रविवार को हुई  बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। इस ऐलान के अनुसार राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर 15 मई तक बंद रहेंगे।

Bihar में शादी बियाह पर मिलेगी छूट

इस दौरान बीपीएससी, एसएससी और तकनीकी चयन आयोग के अलावा कोई भी एग्जाम नहीं होंगे। इसी के साथ साथ सभी धर्मों के धार्मिक स्थल भी 15 मई तक बंद रहेंगे।

सीएम ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस दौरान सभी सरकारी-गैर सरकारी दफ्तर शाम 5 बजे तक ही खुलेंगे । इसके अलावा सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पुल, पार्क को भी बंद किया जा रहा है। सभी पब्लिक आयोजन पर रोक रहेगा लेकिन शादी विवाह एवं श्राद्ध जैसे आयोजन तय संख्या में जारी रहेगी। इस कड़ी में उन्होंने कहा की जहाँ शादी बियाह में 100 लोगों को अुनमतिहोगी वहीं, अंतिम संस्कार में सिर्फ 25 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

हाल ही में जारी इस आदेश के मुताबिक, 15 मई तक रेस्टारेंट, ढाबा और भोजनालय में बैठकर खाने पर बैन रहेगा। होम डिलीवरी रात 9 बजे तक ही की जा सकेगी। इस कड़ी में आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की सभी दुकानें, मंडी-बाजार अब सात बजे के बजाय छह बजे बंद हो जाएंगी।

तमिलनाडु में भी नाइट कर्फ्यू का हुआ ऐलान

बिहार के अलावा तमिलनाडु ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लागू करने का ऐलान किया है। 20 अप्रैल यानी मंगलवार से  होने वाले इस नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह चार बजे तक रहेगा। नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ वीकेंड  लॉकडाउन की भी घोषणा की गई है। रविवार को थियेटर, कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, मीट और सब्जी की दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि, हवाई और रेल सेवा चालू रहेंगी।

यह भी पढ़ें : कोरोना पर चुप्पी तोड़ FORMER PM ने खत लिख मोदी सरकार को सुझाए यह कदम

Related Articles

Back to top button