उद्धव सरकार का ऐलान, महाराष्ट्र में इस तारीख़ खुलेंगे सभी religious place

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि राज्य की सरकार सभी religious place खोलने जा रही है। इस कड़ी में महाराष्ट्र सीएमओ ने कहा कि नवरात्री के पहले दिन यानी सात अक्टूबर से सभी धार्मिक स्थल खोले जाएंगे। हालांकि इस दौरान कोविड  से जुड़े सभी नियमों  का पालन करना अनिवार्य होगा।

religious place खुलने पर भी लागु रहेगा कोविड प्रोटोकॉल

धार्मिक स्थलों के साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 4 अक्टूबर से स्कूल भी खोले जाने का फैसला लिया  है। महाराष्ट्र सरकार ने एलान किया कि शहरी इलाकों में 8 से 12वीं तक के क्लास खोले जाएंगे जबकि 5वीं से 12से बारहवीं तक के स्कूल ग्रामीण इलाकों में खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा राज्य में सभी धार्मिक स्थल 7 अक्टूबर से खुलेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार विभिन्न गतिविधियों में छूट दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 के रोजाना मामलों में भले ही कमी आ रही है लेकिन हर किसी को सावधानी बरतनी चाहिए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।  ठाकरे ने कहा,  धार्मिक स्थल खुलने जा रहे हैं, लोगों को मास्क लगाने और हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।  इस तरह के उपायों को सुनिश्चित करने के लिए धर्मस्थलों का प्रबंधन जिम्मेदार होगा।

यह भी पढ़ें : सरकार के Free वैक्सीनेशन ने किया प्राइवेट हॉस्पिटल्स का बंटाधार

Related Articles