रालोद को एक और बड़ा झटका, राष्ट्रीय प्रवक्ता बीजेपी में शामिल

लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के सभी सदस्य लगभग पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। इसी कड़ी में कैराना उपचुनाव से पहले पार्टी को बड़ा झटका देते हुए रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी साहब सिंह शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा का दामन थामा।

राष्ट्रीय लोक दल

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी मुख्यालय पर 11 बजे के करीब साहब सिंह और दो बसपा नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में चौधरी साहब सिंह, संभल के बसपा नेता चरण सिंह भारती जाटव और मुरादाबाद के रजनीकान्त जाटव शामिल थे।

साहब सिंह सपा सरकार एक दौरान दर्जा प्राप्त मंत्री रह चुके हैं। वहीँ राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक, कैराना चुनाव से पहले रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अब मौजूदा समय में राष्ट्रीय लोक दल का न कोई सदस्य संसद में है और न ही विधानसभा में।

उल्लेखनीय है कि कैराना और नूरपूर के लिए रालोद और सपा ने हाथ मिला लिया है। दोनों में हुए समझौते के मुताबिक, कैराना सीट से आरएलडी चुनाव लड़ेगी जबकि नूरपुर सीट से सपा अपना उम्मीदवार उतारेगी। इसी के तहत रालोद की टिकट पर सपा समर्थित तबस्सुम हसन मैदान में हैं

ऐसे में रालोद भरपूर कोशिश कर रही कि वो कैरान सीट पर अपनी जीत दर्ज करे लेकिन अब तो रालोद ही ख़त्म होने की कगार पर है।

Related Articles