बीजेपी को एक और झटका सांसद श्यामचरण गुप्ता ने छोड़ी पार्टी, एसपी में शामिल

0

लोकसभा चुनाव को लेकर दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। सभी राजनेता 17वीं लोकसभा संसदीय सीट पर कब्जा जमाने के लिए फेर बदल जारी है इसी बीच उत्तर प्रदेश की प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता पार्टी से बगावत कर समाजवादी पार्टी (एसपी) से जुड़ गए हैं। एसपी में एंट्री के साथ ही श्यामाचरण गुप्ता को बांदा लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया है। उधर, उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी सांसद भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल हो गए। माना जा रहा था कि बीजेपी आलाकमान इस बार श्यामाचरण गुप्ता का टिकट काटने की तैयारी में था, इस खतरे को भांपकर पहले ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर एसपी का दामन थाम लिया।

बेटे ने जताई थी पिता का टिकट कटने की आशंका

गौरतलब है कि सांसद श्यामाचरण गुप्ता के बेटे विदुप अग्रहरि ने बीजेपी पर पिता के अपमान का आरोप लगाकर टिकट कटने की आशंका जताई थी। इसके साथ उन्होंने खुद पिता की सीट यानी इलाहाबाद से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। खतरे को भांपते हुए उन्होंने सपा से संपर्क किया और पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बना दिया.

6 मई होना है चुनाव

बता दें कि बांदा सीट पर 6 मई को चुनाव होने हैं. यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, एसपी 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अजित सिंह की रालोद को तीन सीटें दी गई हैं. इसके साथ ही इस गठबंधन ने सोनिया गांधी की संसदीय सीट रायबरेली और राहुल गांधी की सीट अमेठी से किसी को उम्मीदवार नहीं बनाया है.

loading...
शेयर करें