कांग्रेस नेता थरुर का एक और विवादित बयान, बोले- ‘हिंदू तालिबान’ बनाया जा रहा है?

नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और सांसद शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर विवाद अभी खत्म नहीं हुई था, कि उन्होंने एक और ऐसा ही बयान दे डाला है। थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी ये लोग चाहते हैं कि मैं पाकिस्तान चला जाऊं। उन्हें इसका अधिकार किसने दिया। क्या मैं हिंदू नहीं हूं, क्या मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि क्या ये लोग हिंदू धर्म के अंदर तालिबान को स्थापित करने की शुरुआत नहीं कर रहे हैं?

हिंदू राष्ट्र बनाने की सोच खतरनाक- थरूर

शशि थरूर ने कहा कि बीजेपी के भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की सोच रहे हैं। यह सोच बुहत ही खतरनाक हैं। यह देश को बर्बाद कर देगा।

थरुर खुद तालिबानी, जाएं पाकिस्तान- अश्विनी चौबे

शशि थरूर के हिंदुत्व को लेकर दिए गये इस बयान को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने आड़े हाथों लिया। उन्होंने थरुर को पाकिस्तान जाने की नसीहत देते हुए कहा कि वह खुद तालिबानी है। चौबे ने कहा कि अगर इस देश में रहना है तो हिंदुत्व को गाली नहीं दी जा सकती, देश को गाली नहीं दी जा सकती। ऐसा करने वाले को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए इस देश में कोई जगह नहीं है। चौबे का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि हिंदुत्व इज अ वे ऑफ लाइफ है। इसीलिए शशि थरूर का बयान ठीक नहीं है।

थरूर ने माफी मांगने से किया इनकार

अश्वनी चौबे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के मुखिया बबुआ है, वह देश को कांग्रेस मुक्त करने के प्रयास में लगे हैं। चौबे के बयान पर शशि थरूर ने कहा कि एक धर्म में देश को रंगने की कोशिश से देश टूट जाएगा। लेकिन सभी धर्म को साथ लेकर चलने से देश मजबूत होगा। थरूर ने अपने ‘हिंदू तालिबान’ वाले बयान को वापस लेने के इनकार कर दिया।

Related Articles