BJP के 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, हुकुम सिंह की बेटी का टिकट कटा

0

बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार दोपहर 11 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। इसमें पार्टी ने तेलंगाना के 6, उत्तर प्रदेश के 3, केरल और पश्चिम बंगाल के एक-एक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने यूपी के कैराना सीट से हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह का टिकट काट दिया है। मृगांका सिंह बीजेपी की ओर से बीते लोकसभा उपचुनाव में कैराना सीट से उम्मीदवार थीं।

पार्टी ने यूपी की कैराना सीट से प्रदीप चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, नगीना सीट से डॉ यशवंत और बुलंदशहर सीट से भोला सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात पार्टी के चर्चित प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा को ओडिशा की प्रतिष्ठित पुरी सीट से अपना उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा की थी। बीजेपी ने 51 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की थी। पार्टी की लोकसभा की सूची में आंध्र प्रदेश की 13, महाराष्ट्र की छह, ओडिशा की पांच तथा मेघालय एवं असम की एक एक सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गये। इनमें अधिकतर सीटों पर पहले या दूसरे चरण में मतदान होना है। पुरी में तीसरे चरण में मतदान होगा। पार्टी इससे पहले 185 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

loading...
शेयर करें