पीडीपी को मिला एक और बड़ा झटका, अब इस शख्स ने छोड़ा महबूबा का साथ

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद मदनी का इस्तीफा देना महबूबा के लिए एक और झटका है।

मदनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह पार्टी के हित में अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले ही पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को इस्तीफा सौंप चुके हैं। मदनी 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के देवसर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गए थे।

पार्टी के असंतुष्ट नेता लगातार मदनी और कुछ नेताओं पर निशाना साधते रहे हैं कि “करीबी रिश्तों के जोड़तोड़ के चलते पीडीपी को आज इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है और इसकी कीमत उसे राज्य में सत्ता गंवाकर चुकानी पड़ी है।”

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर की 87-सदस्यीय विधानसभा के लिए वर्ष 2014 में 25 नवंबर और 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में चुनाव करवाए गए थे, जिनमें तत्कालीन सत्तारूढ़ नेशनल कॉन्फ्रेंस की हार हुई, और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सरकार चला रही पार्टी को सिर्फ 15 सीटों से संतोष करना पड़ा। दूसरी ओर, वर्ष 2008 में सिर्फ 11 सीटों पर जीती BJP ने इस बार ‘मोदी लहर’ में 25 सीटें जीतीं, और 52 दिन के गवर्नर शासन के बाद पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की PDP को समर्थन देकर सरकार बनवा दी।

Related Articles