एक और मेडिकल बुलेटिन हुआ जारी, आज भी एम्‍स में ही रहेंगे अटल बिहारी वाजपेयी

0

अटल बिहारी वाजपेयीनई दिल्‍ली। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को आज भी एम्‍स से छुट्टी नहीं मिलेगी। दरअसल भारत रत्‍न वाजपेयी का आज एक और मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। इस मेडिकल बुलेटिन में भी पूर्व पीएम की हालत को स्थिर बताया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी बताया यही जा रहा है कि आज भी वाजपेयी को एम्‍स में ही रखा जाएगा।

आपको बता दें कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार के दिन एम्‍स में भर्ती कराया गया था। सोमवार को भी एम्‍स ने वाजपेयी की हालत को स्थिर बताया था। एम्‍स ने जानकारी दी थी कि वाजपेयी को रुटीन चेकअप के लिए अस्‍पताल लाया गया है। वहीं इसके कुछ देर बार खबर आई थी कि वाजपेयी को संक्रमण हुआ है। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को ही बताया था कि अटल बिहारी वाजपेयी को यूरिन इन्फेक्शन की वजह से एम्स लाया गया।

वहीं एम्स ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक और मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी हालत स्थिर है। उन्हें एंटीबायोटिक दवाएं दी जा रही है, जिसके अनुकूल परिणाम मिल रहे हैं। सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं। डॉक्टरों का कहना है कि जब तक संक्रमण नियंत्रित नहीं होता, तब तक उन्हें अस्पताल में रहना होगा। यानि अभी वाजपेयी को अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं किया जाएगा।

बता दें कि 93 साल के वाजपेयी एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में हैं। वहीं सोमवार को वाजपेयी के एम्‍स में भर्ती होने के बाद विशिष्ट व्यक्तियों का दौरा शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां पहुंचकर वाजपेयी की तबीयत का हाल लिया।

प्रधानमंत्री करीब 50 मिनट तक एम्स‍ में रहे। उन्होंने वाजपेयी के परिवार से बात की और डॉक्टरों से पूर्व पीएम की तबीयत की जानकारी ली थी।

loading...
शेयर करें