अफगानिस्तान में फिर एक और आतंकी हमला, इतने सुरक्षाबलों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बगलान में आतंकवादियों के साथ संघर्ष में करीब 13 सुरक्षाबलों की मौत हो गई। प्रांतीय अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि वजीराबाद इलाके में सुरक्षा नाके पर आतंकवादियों के हमले में 13 सुरक्षाबलों की मौत हो गई। बगलान प्रांत के प्रवक्ता जावेद बशरत ने इस हमले की पुष्टि की है। लेकिन उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। आतंकवादी संगठन तालिबान ने भी इस हमले को लेकर अभी तक कोई टिपण्णी नहीं की है।

डिप्टी गर्वनर पर हुआ था हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के डिप्टी गर्वनर की कार पर बम से हमला कर उड़ा दिया गया था। जिसमें उनकी मौत हो गई थी। इस हमले में उनके साथ उनके सेक्रेटरी की भी मौत हो गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक डिप्टी गवर्नर अपनी कार से घर से दफ्तर जा रहे थे। तभी उनके ऊपर बम से हमला किया गया।

सुरक्षा अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि हमलावरों ने डिप्टी गर्वनर की कार में मैगनेटिक बम रखा था। प्रांतीय गर्वनर कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को ही पश्चिमी प्रांत घोर में ऐसे ही बम विस्फोट में ​एक डिप्टी प्रोविंस काउंसिल मेंबर की भी हत्या कर दी गई। हमल में उनके कार में बैठे एक काउंसिल मेंबर और गाड़ी चला रहा ड्राइवर भी घायल हो गया।

यह भी पढ़ें: तुर्की ने रूस की एस-400 प्रणाली खरीदी, रक्षा उद्योग के उत्पादन को देगा बढ़ावा 

यह भी पढ़ें: सीलिंग अभियान पर लगी रोक, व्यापारियों ने किया अवधि बढ़ाने का आग्रह

Related Articles

Back to top button