ग्रेटर नोएडा में एक और तीन मंजिला इमारत ढही!

0

ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक बार फिर तीन मंजिला इमारत भरभरा कर धराशायी हो गई। हादसा नोएडा के सेक्टर 121 स्थित गाड़ी चौकण्डी में हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस बार नोएडा विकास प्राधिकरण ने मुस्तैदी दिखाते हुए इमारत की जर्जर स्थिति का आंकलन कर इसे सील कर दिया था। इस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

इससे पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में एक चार मंजिला और एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई थी। इस हादसे में 9 लोगों की मलबे में दबकर जान चली गई थी। इस मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा के प्रोजेक्ट मैनेजर बीपी सिंह और असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर अब्बास जैदी को सस्पेंड कर दिया था।

इसके साथ ही मामले में पुलिस ने बिसरख थाने में ब्रोकर दिनेश, संजीव और बिल्डिंग के मालिक गंगा शंकर दुबे को गिरफ्तार किया था। इन पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया था। साथ ही 24 अन्य लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया गया। इसके बाद प्राधिकरण ने कई अवैध इमारतों को ढहाने के लिए सील किया और ऐसी इमारतों को चिन्हित कर उन पर ध्वस्तीकरण का नोटिस चिपकाया है।

loading...
शेयर करें