जनवरी-फरवरी में कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका, एडवाइजरी जारी

एक तरफ जहां देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार घटोतरी दर्ज की जा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है।

महाराष्ट्र: एक तरफ जहां देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार घटोतरी दर्ज की जा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। इसको लेकर महाराष्ट्र के स्वास्थ विभाग ने एक एडवाइजरी जारी कर जनवरी और फरवरी में कोरोना की दूसरी लहर आने की अशंका जताई है।

स्वास्थ विभाग ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना को लेकर महाराष्ट्र के स्वास्थ विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि अक्टूबर में भले ही कोरोना मरीजों की संख्या में घटोतरी हुई है। लेकिन अन्य राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिली है। इसी को देखते हुए महाराष्ट्र में जनवरी और फरवरी के महीने में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। जिसको लेकर प्रशासन से तैयार रहने को कहा गया है।

एडवाइजरी में जिला प्रशासन से कहा गया है कि ICMR के नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए कोविड सेंटर और टेस्टिंग लैब का इस्तेमाल भी पूरी तरह से हो। इस आदेश का सख्ती से पालन करने को कहा गया है।

गणेश उत्सव में तेजी से बढ़े थे केस

गणेश उत्सव के बाद महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा पाया गया था। ऐसे में दिवाली में लोगों की बाजारों में भीड़ को देखते हुए कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने मिल सकती है। जिससे सरकार कोई जोखिम नहीं उठाना चाह रही है।

24 घंटे में 4907 नए मरीज

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4907 ने मरीज पाए गए हैं। वहीं 125 लोग कोरोना से अपनी जान भी गांवा चुके हैं। इससे राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 17 लाख 31 हज़ार 833 तक पहुंच गया है। राज्‍य में अब तक इस महामारी के कारण 45,560 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना वायरस बना यमराज, संक्रमण का आंकड़ा 2.40 लाख के पार

Related Articles

Back to top button