एंटनी ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रही सरकार

0

तिरुवनंतपुरम| लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने मंगलवार को केंद्र और कई राज्यों में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जानकर निशाना साधा। भाजपा पर आरोपों का पिटारा फोड़ते हुए एंटनी ने कहा कि भाजपा की सरकारें अपने जरूरत के हिसाब से इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रही है।

एंटनी ने कहा कि भाजपा इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रही है। भाजपा भारतीय जनसंघ के सुप्रीमो दीनदयाल उपाध्याय को राष्ट्रपिता और कुछ आरएसएस नेताओं को स्वतंत्रता सेनानी स्थापित करने की कोशिश कर रही है। भाजपा शासित राज्यों में इतिहास को दोबारा से लिखने का कार्य शुरू किया जा चुका है, जो स्कूल की कुछ किताबों में दिखाई देने लगा है।

एंटनी पार्टी मुख्यालय पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उन लोगों से हाथ मिलाने में कोई गुरेज नहीं है, जिनके पास धर्मनिरपेक्ष ²ष्टिकोण हैं। इंदिरा गांधी एक ऐसी नेता थीं, जिन्होंने हमेशा से धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण को कायम रखा था, जबकि पटेल ने महसूस किया था कि आरएसएस गलत रास्ते पर चल रहा है। पटेल इसे प्रतिबंधित करने की सीमा तक चले गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नोटबंदी पर निशाना साधते हुए एंटनी ने कहा कि मोदी नोटबंदी के नाम पर किन फायदों की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को इस बारे में जनता की अदालत में जवाब देना होगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो कांग्रेस मोदी को जवाब देने के लिए राजी करेगी।

loading...
शेयर करें