अनोखे भंडारे ने दिया शिक्षा व स्वास्थ्य का संदेश, विधायक नीरज बोरा ने की आयोजकों की प्रशंसा

लखनऊ। बड़े मंगल पर बजरंगबली के नाम पर गली गली में भंडारों का आयोजन किया जाता है इन भंडारों में पूरी सब्जी, छोला चावल, शरबत सहित तमाम खाद्य सामग्री वितरित की जाती हैं। लेकिन इस मंगलवार कुछ लोगों ने मिलकर बड़े मंगल पर एक ऐसा भंडारा आयोजित किया जो सभी के लिए चर्चा का विषय बन गया। इस भंडारे की खास बात यह रही कि इसमें खाद्य सामग्री की जगह किताबें, कॉपियां, पेंसिल, रबड़, कटर,  जैसी पठन पाठन सामग्री का वितरण किया गया।अनोखे भंडारे ने दिया शिक्षा व स्वास्थ्य का संदेश, विधायक नीरज बोरा ने की आयोजकों की प्रशंसा..

कार्यक्रम में पहुंचे सांसद कौशल किशोर व विधायक नीरज बोरा ने भंडारे  में गरीब बच्चों में किताबों के वितरण करने के लिए कार्यक्रम के आयोजकों की प्रशंसा की सांसद कौशल किशोर ने कार्यक्रम आयोजक प्रशांत मिश्रा की तारीफ करते हुए कहा कि आज युवाओं को इसी दिशा में सोचने की जरूरत है देश के लोगों को प्रशांत जैसे युवाओं से सीख लेते हुए ऐसी पहल करनी चाहिए वही विधायक नीरज बोरा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से समाज को नई दिशा मिलती है मैं इस प्रयास के लिए गौरव मिश्रा व उनकी टीम को बधाई देता हूं।  कार्यक्रम के आयोजकों का मानना है कि हमने यह कार्यक्रम समाज को एक संदेश देने के उद्देश्य से किया है। हम चाहते हैं कि हमारे समाज के हर वर्ग के बच्चों को शिक्षा उपलब्ध हो सके जिसके लिए लोगों को जागरुक करते हुए इस अनोखे भंडारे का आयोजन किया गया।

इस भंडारे में लगभग 1000 कॉपी किताबें वितरित की गई। आयोजक राष्ट्रीय स्वाभिमान दल के संरक्षक बाबा हरिदेव सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक श्रीवास्तव,  राष्ट्रीय महासचिव अजय श्रीवास्तव सहित धर्मेंद्र,  शशांक,  राजकमल,  पंकज,  तृमूर्ति,  आशुतोष मिश्रा,  रिंकू,  दीपक रंजन सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लोगों में जागरूकता हो तो बेहतर हो सकती है शिक्षा व्यवस्था

कार्यक्रम मैं पहुंचे पूर्व PCS एसोसिएशन के अध्यक्ष पूर्व PCS बाबा हरदेव सिंह ने कहा किस शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण चीज है शिक्षा एक ऐसी चीज है जिससे किसी के भी जीवन में उजियारा लाया जा सकता है लेकिन आज भी हम अपने समाज के हर वर्ग को शिक्षा उपलब्ध कराने में कामयाब नहीं है मैं इस कार्यक्रम के आयोजकों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया। निश्चय ही ऐसे कार्यक्रमों से लोगों को शिक्षा व्यवस्था व लोगों को शिक्षित करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि अगर हर नागरिक अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए उन लोगों को शिक्षा साधन उपलब्ध कराने का काम करें जो अभाव में जी रहे हैं तो समस्या को काफी हद तक मिटाया जा सकता है।

भंडारे को लेकर हुई यह चर्चाएं

कार्यक्रम में पहुंचे सासंद कौशल किशोर ने कहा कि यह भंडारा हम सभी के लिए प्रेरणा को श्रोत है हमें भी इस ओर सोचना चाहिए कि हम कुछ ऐसी करें जिससे देश के विकास में मदद हो। कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा विधायक नीरज बोरा ने कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि हमें इस भंडारे से  सीख लेनी चाहिए। और उन लोगों की मदद करनी चाहिए जो कमजोर व गरीब है। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा नेता अनुपम त्रिपाठी ने कहा निश्चय गी यह भंडारा लोगों को इस ओर सोचने पर मजबूर करेगा कि हमें कुछ ऐसे कार्य करने चाहिए कि समाज की जड़ को मजबूत किया जा सके इस भंडारे ने लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने का काम किया है कार्यक्रम में पहुंची महंत दिव्या गिरी ने भी कार्यक्रम की तारीफ की।

Related Articles