कश्मीरी पंडित सरपंच की हत्या पर फूटा अनुपम खेर का गुस्सा, कहा- ‘फिर से नब्बे का दशक दोहराया जा रहा है’

सोमवार की शाम जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस घटना से गुस्साए बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में एक्टर कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. उनका ये वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वेटरन एक्टर अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा, मैं दुखी भी हूं और गुस्सा भी. इकलौते कश्मीरी पंडितों के सरपंच अजय पंडित को कश्मीर के अनंतनाग में कल गोली मार दी गई. उन्हें मेरी तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि. जो लोग छाती पीट-पीट कर रोते हैं वे भी इस घटना के बाद से एक दम खामोश नजर आ रहे हैं. किसी की एक आवाज भी नहीं निकल रही है.

एक्टर ने कहा, कल दिनदहाड़े कश्मीर के अनंतनाग में एक अकेला कश्मीरी पंडित अकेला इसलिए क्योंकि पूरे कश्मीर में कोई और कश्मीरी पंडित सरपंच नहीं था. उसको हत्यारों ने, आतंकवादियों ने सड़क पर गोली मार दी. ये फिर दोहराया जा रहा है, वही कांड जो 80 के दशक में हुआ था, जिसको फाइनल अंजाम दिया गया था, 19 जनवरी 1990 को. उसके मां-बाप को बिलखता देखकर उनकी तकलीफ देखकर बहुत दुख हुआ, बहुत रोष भी हुआ.

वीडियो के अंत में अनुपम कहते नजर आ रहे हैं, ‘कश्मीर में जो भी हो चाहे वो मुस्लिम हो, चाहे वो पंडित हो, जो भी अभी भी टेररिज्म कर रहा है, उसको बचाना नहीं है, जब हमारी सिक्युरिटी फोर्सेस उसे पकड़ने की कोशिश करती है, तो उसको बचाने की कोशिश मत कीजिए. क्योंकि कल को आपके भी परिवार के किसी सदस्य को ऐसे दिनदहाड़े गोली मार दी जाएगी. मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि उनके परिवार वालों के लिए, उनके घरवालों के लिए उनके बच्चों के लिए. ओम शांति.’

वहीं, कुछ दिन पहले ही अनुपम खेर ने अपने स्वयं के डिजिटल पोर्टल theanupamkher.com पर अपने आत्मकथात्मक नाटक ‘कुछ कुछ होता है’ को रिलीज किया है. यह नाटक अनुपम खेर के दिल के बेहद करीब है

Related Articles