राहुल गांधी की शिक्षा को लेकर अनुराग ठाकुर ने उठाये गंभीर सवाल

नई दिल्ली : लोकसभा (Lok Sabha) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयानों को आड़े हाथ लेते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने गुरुवार को कांग्रेस नेता पर जमकर हमला किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेरे सामने एक वरिष्ठ सांसद बोल रहे थे, इसलिए मैंने सोचा कि उन्हें इस सदन के नियमों के बारे में जानकारी होगी कि जब एक मुद्दे पर पहले ही चर्चा हो चुकी है, तो इस पर फिर से चर्चा नहीं की जानी चाहिए। लेकिन कांग्रेस नेता केंद्रीय बजट (Union Budget) पर बोलने के लिए तैयार ही नहीं थे, वह केवल कृषि कानूनों (Agricultural laws) पर बोलते चले जा रहे थे।

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने राहुल गांधी के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि कृषि कानूनों में मंडियों को बंद करने का कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि यह राहुल गांधी के ज्ञान और पढ़ने की गहराई को इंगित करता है, कि उनके पास कितनी बुनियादी जानकारी है।

कांग्रेस नारे लागते रह गई , बीजेपी ने गरीबी की दूर

ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी को उनकी ” हम दो हमारे दो ” के नारे में दीदी, बहनोई और उनका परिवार शामिल है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था, और इनकी पांच पीढ़ियों ने देश पर शासन किया है, लेकिन गरीबी नहीं गई।

इसे भी पढ़े : राहुल गांधी के फैसले पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जताई कड़ी आपत्ति

ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी केवल गरीबों के लिए नारे लगाती रह गई, जबकि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने कई लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले साल 1000 मंडियों को e-NAM के साथ जोड़ा था और इस साल भी हम 1000 मंडियों को e-NAM से जोड़ रहें हैं। उन्होंने कहा कि हमने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक 1.14 लाख करोड़ रुपये का वितरण किया है।

ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय बजट 2021-22 ‘न्यू इंडिया’ के लिए और देश को “आर्थिक और विनिर्माण बिजलीघर” बनाने के लिए उम्मीद जगाता है। यह बजट न्यू इंडिया के निर्माण की आशा, मजबूत भारत की नींव, आत्मानिभर भारत के निर्माण के लिए है। मैं वित्त मंत्री जी को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि यह भारत को आर्थिक और विनिर्माण बिजलीघर बनाने के लिए रास्ता तय करने वाला है।

Related Articles

Back to top button