फिर सुर्खियों में छाईं Anushka Sharma, इस बार उठाया एक नया कदम

अनुष्का शर्मा ने अपने फिल्मों के सेट पर वेस्ट सेग्रिग्रेशन यानी  कचरे को अलग करने की पहल की है। बता दें कि अनुष्का ने अपने प्रोडक्शन हाउस Clean Slate Filmz तले बेहतरीन फिल्म और वेब सीरिज बनाईं हैं।

नई दिल्ली: हाल ही में मां बनी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने एक ऐसा कदम उठाया है जिसकी वजह से हर कोई उनकी तारीफ करता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल अनुष्का शर्मा ने अपने फिल्मों के सेट पर वेस्ट सेग्रिग्रेशन यानी  कचरे को अलग करने की पहल की है। बता दें कि अनुष्का ने अपने प्रोडक्शन हाउस Clean Slate Filmz तले बेहतरीन फिल्म और वेब सीरिज बनाईं हैं। अनुष्का ने बेहद ही कम समय में अपना प्रोडक्शन हाउस खोला था जिसे उनकी काफी प्रशंसा की गई थी। ऐसे में उनका कचरे को अलग करने की पहल को देखकर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है।

वेस्ट सेग्रिगेशन के बारे में बात करते हुए अनुष्का (Anushka Sharma) ने कहा कि  ‘फिल्मों के सेट्स पर Waste Segregation बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है। मैं खुश हूं कि हम अपने प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्मों के सेट्स पर ऐसा कर सकते हैं। पर्यावरण को बचाना इस समय की बड़ी जरूरत है और इंडस्ट्री इसके लिए बहुत कुछ कर सकती है और भरपूर जागरूकता भी फैला सकती है। हमने कुछ समय पहले कचरे को अलग-अलग रखने की आवश्यकता महसूस की थी और मैं खुश हूं कि हम पैंडेमिक के बीच होते हुए भी ऐसा कर पाए।”

अनुष्का शर्मा के भाई और Clean Slate Filmz के स्टेकहोल्डर कर्नेश शर्मा ने भी इस बारे में बात की। कर्नेश ने कहा, ”मैंने और अनुष्का ने Clean Slate Filmz को शुरू किया था तो हम कई मामलों में बदलाव लाना चाहते थे। इनमें से एक बड़ी चीज हमारे लिए जो रही है वो है फिल्मों के सेट्स पर कचरे को कम करना। कचरे को अलग करना इस समय की जरूरत है और हम इसके लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: Kisan Andolan: किसान ने लगाई फांसी, मौके पर Suicide Note बरामद

गौरतलब है कि 11 जनवरी को अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने एक नन्ही बेटी को जन्म दिया था। इसकी जानकारी खुद विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके दिया था। बता दें कि विराट और अनुष्का ने अपनी प्यारी सी बेटी का नाम वामिका रखा है।

यह भी पढ़ें: एलन मस्क ( Elon Musk ) की नजर अंबानी की टेलिकॉम इंडस्ट्री पर

Related Articles

Back to top button