बर्निंग ट्रेन बनी एपी एसी सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस, पलभर में खाक हो गए दो कोच

एपी एसी सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेसग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के बिरला नगर रेलवे स्टेशन के करीब दिल्ली से विशाखापट्टनम की ओर जा रही एपी एसी सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस के दो डिब्बों में अचानक आग लग गई। इन डिब्बों में सवार यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं।

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही एपी एसी सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस के कोच नंबर बी-छह और बी-सात में बिरला रेलवे स्टेशन के करीब अचानक आग लग गई। धुंआ देखते ही कुछ सवारियों ने चेन खींचकर गाड़ी को रोका।

वहीं, सूत्रों का कहना है कि जिन डिब्बों में आग लगी थी, उनमें 30 से ज्यादा प्रशिक्षु आईएएस और आईपीएस यात्रा कर रहे थे। वे सभी सजग और सतर्क थे इसलिए बड़ा हादसा होने से बच गया। आग को बुझाने में जहां 15 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हैं, वहीं जिन डिब्बों में आग लगी है, उन्हें गाड़ी से अलग किया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जिन दो बोगियों में आग लगी वह पेंट्रीकार के बाद की बोगियां है। शुरू में यात्रियों को धुंआ दिखा तो वे ज्यादा नहीं समझ पाए मगर जैसे ही आग की लपटें देखीं, लोगों ने तुरंत चेन खींचकर गाड़ी को रोका। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, किसी को भी चोट नहीं आई है।

Related Articles