इतना फौलादी है एप्पल का ये धांसू हैंडसेट, कंपनी भी नहीं कर पा रही यकीन

तकनीक और प्रतियोगिता की दौड़ में मोबाइल बनाने वाली कंपनियां आये दिन कुछ ऐसी खासियतों के साथ अपने नए हैंडसेट मार्केट में लेकर आ रहे हैं, जिससे कंपनी यूजर्स को विश्वसनीयता दिलाने के साथ उनका भरोसा जीतने में भी सफल रहे हैं। ऐसे में वाटर रेसिस्टेंस और वाटर प्रूव स्मार्टफोन बनाने की कोशिश लगातार की जाती रही हैं। इस मामले में कई कंपनियों ने बड़े-बड़े दावों के साथ अपने बेहतरीन हैंडसेट भी लांच किये, लेकिन हाल ही में आमने आए एक मामले ने सभी को हैरान कर दिया। यहां एक हैंडसेट कंपनी द्वारा किये गए सभी दावों को पार कर गया। यह दख खुद कंपनी भी हैरत में है कि ऐसा संभव कैसे हुआ।

Nokia के दो स्मार्टफोन जल्द कर सकते हैं धमाकेदार एंट्री, जानिए…

iPhone X

बता कर रहे हैं एप्पल के iPhone X की। कंपनी ने इस हैंडसेट को पिछले साल लांच किया था। कंपनी ने दावा किया था कि इस हैंडसेट पर पानी और धूल का कोई असर नहीं होगा। इसके लिए हैंडसेट को आईपी67 रेटिंग दी थी।

दावे के अनुसार iPhone X 30 मिनट तक 1 मीटर गहरे पानी में बिना किसी खराबी के रह सकता है। लेकिन हैरान करने वाला मामला यह है कि दो हफ्ते तक यह फोन पानी में पड़ा रहा और इसे कुछ भी नहीं हुआ। इस बात का खुलासा एक यूट्यूबर ने किया, जो Man + River नाम से के चैनल चलाते हैं।

खबरों के मुताबिक़ डल्लास नाम के यूट्यूबर ने एक वीडियो के माध्यम से नदी में आईफोन X खोजने का दावा किया है।

अब 24 घंटे पहले मिल जाएगा आंधी-तूफान का हाई अलर्ट

अपने रिवर ट्रीज़र डाइव्स वीडियो में डल्ला ने एक खोए हुए आईफोन X को उसने असल मालिक तक पहुंचाया।

आम तौर पर डल्लास पानी के भीतर से सिल्वर रिंग, महंगे सनग्लास, मास्क जैसी चीज़ें खोजते थे लेकिन इस बार उनके हाथ लगा है iPhone X।

हालिया वीडियो में डल्लास ने पोर्श सनग्लास से लेकर 10 कैरट गोल्ड रिंग ढूंढी थी। लेकिन आखिर में उन्हें एक सिल्वर रंग iPhone X वेरिएंट मिला, जिस पर वॉटरप्रूफ कवर भी नहीं था। आपमें से कुछ लोग सोच रहे होंगे कि इस हालत में मिला हुआ iPhone X डैमेज हो गया होगा, लेकिन डल्लास ने उसे काम करता हुआ पाया है।

उन्होंने हेयर ड्रायर का इस्तेमाल किया है। इसके बाद iPhone X को सिलिका जेल में रख दिया गया है। 3 दिन सूखने के बाद उन्होंने फोन को चार्ज होने के लिए रख दिया।

डल्लास ने बाद में इसे ऑन किया तो कोई दिक्कत नहीं आई और फोन काम करता हुआ पाया गया। उन्होंने बाद में फोन के मालिक एलीसा को ढूंढा और उन्हें यह हैंडसेट वापस कर दिया।

एलीसा अपना खोया हुआ फोन वापस पाकर बेहद खुश हुईं। उन्हें अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा था कि उनका खोया हुआ हैंडसेट उनके हाथों में दोबारा आ गया, वो भी सही सलामत।

इस तरह यह iPhone X यूजर्स के लिए भी अच्छी खबर है कि उनका हैंडसेट दो फाटे से ज्यादा पानी में रहने के बाद भी बचा रह सकता है।

Related Articles