भारत में एप्पल ने लांच किया एक नया आईपैड, छात्रों के लिए होगा खास

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी एप्पल ने मंगलवार की शाम को अपना एक नया आईपैड भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। यह नया आई पैड 9.7 इंच की डिस्पले के साथ उपलब्द किया गया है। यह लैपटॉप 32 जीबी इंटरनेल स्टोरेज के साथ बाजार में उपलब्द किया जाएगा।

भारत में वाईफाई कनेक्टीविटी के साथ यह आईपैड 7600 रूपये की कीमत में सेल किया जाएगा। भारत में यह आईपैड तीन कलरों में उपलब्द होगा। यह आईपैड सिल्वर गोल्ड और ग्रे कलर में उपलब्द होगा। अप्रैल की शुरूआत से यूजर्स इस आईपैड को बाजार से खरीद सकेंगे।

य़ह आईपैड बच्चों के प्रयोग में बहुत फायदेमंद साबित होगा। इस आईपैड में डिजिटल पेंसिल प्रोवाइड की जाएगी। इस पेंसिल की मदद से स्टूडेंट आसानी से अपने नोट बना सकेंगे। इसी के साथ आपको बताते चले कि खास स्कूल के बच्चों के लिए कंपनी ने एक नया एप भी लांच किया है। इस एप को स्कूलवर्कस् नाम से लांच किया गया है। इस एप को जून से शुरू किया जा सकता है। इसी के साथ खबर यह भी है कि एप्पल टीचरों की सुविधाओं के लिए भी एक एप तैयार कर रहा है। इस एप को भविष्य में एप्पल टीचर के नाम से लांच किया जा सकता है। जो कि टीचरों को कई तरह की सुविधाए उपलब्द कराएगा।

Related Articles