Apple ने जारी किये मार्च तिमाही के नतीजे, एनालिस्ट्स के अनुमान से उम्दा हैं नतीजे

न्यू यॉर्क : कल का दिन वाल स्ट्रीट के लिए खुशहाली भरा रहा। वजह थी Apple के मार्च तिमाही रिपोर्ट जिसके अनुसार कंपनी ने रिकॉर्ड $ 89.6 बिलियन का रेवेन्यू जेनरेट किया। इस कड़ी में जानकारों की माने तो  कंपनी की बैलेंस शीट में पिछले साल के मुकाबले 54% की उछाल आई है।

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है Apple 

इस के बाद एप्पल के सीईओ टिम कुक ने दिए अपने बयान में कहा,”यह तिमाही हमारे बताती है की हमारे प्रोडक्ट्स कंज़्यूमर्स की उम्मीद पर खरे उतर रहे हैं। इस के साथ साथ उन्होंने कहा की apple अपने प्रोडक्ट्स को और बेहतर करने की हर मुमकिन कोशिश करेगा ताकि हमारे प्रोडक्ट पेण्डामिक से जूझती इस दुनिया को बेहतर कर पाएं।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों Techno-king Elon Musk ने कहा ”बेज़ोस तुमसे न हो पायेगा” !

इस दुनिया को बेहतर करने की हमारी कोशिश में जल्द आने वाले new iMac and iPad Pro से लेकर आठ gigawatts  के क्लीन एनर्जी प्लांट्स तक शामिल  है। जिसमें हम अगले पांच सालों में  $430 बिलियन इन्वेस्ट करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Time की पहली इन्फ्लुएंशियल कंपनियों की लिस्ट में हैं भारत की इन दो कंपनियों के नाम

इस कड़ी में जानकारों की माने तो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एप्पल का परफॉर्मेंस ट्रेड एनालिस्ट्स के अनुमान से उम्दा रहा। रिपोर्ट के जारी होने के बाद NASDAQ 100, S&P 500, Dow Jones Industrial Average में कंपनी की लिस्टिंग में उछाल देखा गया। इस कड़ी में एप्पल के शेयर्स में $139/शेयर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : Logan V/S Floyd : जुनून और तजुर्बे की इस जंग में किसकी होगी जीत !

Related Articles