भारत में एप्पल ने बंद किये चार लोकप्रिय आईफोन मॉडल, लाएगी नए मॉडल

0

एप्पल ने भारत में अपने चार सस्ते आईफोन को बंद कर दिया है। कम्पनी का मनना है, कि भारत में इन आईफोन की बिक्री नहीं हो रही थी। जिसके चलते कंपनी ने इसे बंद कर दिया। जो आईफोन बंद किये गए है, वे है ईफोन एसई, आईफोन 6, आईफोन 6 प्लस और आईफोन 6एस प्लस ये भारतीय बाजार में नहीं बिकेंगे। दरअसल भारत में एपल की नजर प्रीमियम स्मार्टफोन की बिक्री पर है। ऐसे में कंपनी अपने एंट्री लेवल आईफोन की बिक्री बंद कर रही है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के एक एक्जिक्यूटिव ने कहा है कि भारतीय बाजार में इन चारों आईफोन की सप्लाई पिछले महीने ही बंद कर दी गई है, हालांकि आईफोन 6s अभी भी 29,500 रुपये में बिक रहा है। वहीं ये चारों मॉडल अमेजन, फ्लिपकार्ट पर आउट ऑफ स्टॉक हैं।दरअसल कंपनी ने यह फैसला भारतीय बाजार में अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए लिया है।

बता दें कि कुछ महीने पहले कंपनी ने आईफोन xr की कीमत में कटौती की थी जिसके बाद फोन की बिक्री में इजाफा हुआ। भारत में लॉन्चिंग के समय आईफोन XR की शुरुआती कीमत जहां 76,900 रुपये थी, वहीं अमेजन पर यह फोन अब 49,999 रुपये में मिल रहा है। कंपनी इसी साल भारत में आईओएस 13 के साथ नए आईफोन लॉन्च करने वाली है। कहा जा रहा है कि नए आईओएस 13 के साथ हिंदी समेत 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही सीरी भारतीय अंग्रेजी को भी आसानी से समझ सकेगी।

loading...
शेयर करें