Apple की ताबड़तोड़ कमाई, तिमाही में कमाए इतने बिलियन डॉलर

एप्पल (Apple) के टाइम कुक ने कहा जून तिमाही में भारत में कंपनी 81.4 अरब डॉलर का नया राजस्व रिकॉर्ड दर्ज किया जो पिछले साल की तुलना में 36% से ज्यादा है

नई दिल्ली: एप्पल (Apple) के टाइम कुक (Time Cook) ने कहा है कि जून तिमाही में भारत में कंपनी ने अविश्वसनीय वृद्धि दर्ज की है। इसके बावजूद देश में एक और रिकॉर्ड राजस्व की स्थापना की जा रही है। जिसमें आईफोन (iphone) और अन्य एप्पल प्रो़डक्ट हैं।

81.4 अरब डॉलर का रिकॉर्ड

टाइम कुक ने बताया कि वैश्विक स्तर पर कंपनी ने 81.4 अरब डॉलर का नया राजस्व रिकॉर्ड दर्ज किया जो पिछले साल की तुलना में 36% से ज्यादा है। भारत जैसे उभरते बाजारों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। कुक ने कहा Q3 में उभरते बाजारों के लिए हमारे पास एक अविश्वसनीय तिमाही थी। हमने मेक्सिको, ब्राजील, चिली, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, पोलैंड, चेक गणराज्य, भारत में जून तिमाही के रिकॉर्ड स्थापित किए।  जाहिर तौर पर चीन में जैसा कि मैंने पहले बात की थी। वे परिणाम के लिए हैं उत्पादों की पूरी लाइन जो हमारे पास है।

उन्होंने कहा हमने जिन बाजारों पर नजर रखी उनमें से अधिकांश में दोहरे अंकों में वृद्धि हुई है। विशेष रूप से भारत सहित उभरते बाजारों में मजबूत वृद्धि के साथ हुई है। त्योहार की तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2020 में कंपनी ने iphone 11और एक्सआर के शानदार प्रदर्शन पर सवार होकर भारत में अपने स्मार्टफोन की हिस्सेदारी को दोगुना कर 4 प्रतिशत कर दिया। iphone 12 सीरीज लाइन-अप के मजबूत प्रदर्शन ने कंपनी के लिए रिकॉर्ड जून तिमाही सुनिश्चित की है।

टाइम कुक ने इस साल जनवरी में कहा था कि अगर आप उदाहरण के लिए भारत को लें तो हमने पिछली तिमाही में अपने कारोबार को एक साल पहले की तुलना में दोगुना कर दिया था। लेकिन हमारे व्यापार का पूर्ण स्तर अभी भी अवसर के आकार के सापेक्ष काफी कम है।

यह भी पढ़ेराष्ट्रपति कोविंद ने Barabanki हादसे पर जताया दुख, PMNRF से इतने रूपए की मदद

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles