IPL
IPL

Co-Win 2.0 Portal पर कोरोना वैक्सीन के लिए आज से शुरू जो गया आवेदन, इन Steps को करें फॉलो

वैक्सीनेशन का पहला चरण लगभग पूरा हो चुका है। और आज से शुरू हो रहे इस दूसरे चरण में 60 साल की उम्र वाले लोगो के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है।

नई दिल्ली: देश में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण लगभग पूरा हो चुका है। और आज से शुरू हो रहे इस दूसरे चरण में 60 साल की उम्र वाले लोगो के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है। इसमें अब 45 से लेकर 60 की उम्र वाले लोग वैक्सीन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। Co-Win 2.0 Portal टीका के लिए आज से शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन आप भी कर सकते है आवेदन।

Cowin.gov.in पोर्टल पर जाते ही आपको वैक्सीन से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी, यहाँ तक आपके नज़दीक कौन सा टीकाकरण सेंटर है जहाँ आप वैक्सीन लगवा सकते है यह भी आपको cowin.gov.in पोर्टल पर देखने को मिल जाएगा। इस पर आप अपनी सभी जानकारी भर कर वैक्सीन लगने की तारीख़, समय और सेंटर से जुडी सभी जानकारी ले सकते है। निजी स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन के एक डोज के लिए 250 रुपये देने होंगे जबकि सरकारी केंद्रों पर मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी।

आपको बतादें कि देश भर में कोरोना वैक्सीन 26 जनवरी से लगना शुरू हो गई थी तब से अब तक 1.42 करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लग चुकी है। आज से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है इसमें लगभग 30 करोड़ लोगो को वैक्सीन लगाने की तैयारी कर ली है। इस पोर्टल पर रजिस्टर करने के बाद आप सरकारी और निजी कोरोना वैक्सीन सेंटर पर वैक्सीन लगवा सकते है। कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए देश में 10 हजार सरकारी और करीब 20 हजार निजी केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े: Corona Update: भारत में COVID-19 के 15,510 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button