अ‌र्द्धकुंभ मेले में श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए बनेंगी तीन अंडर पास रोड

0

इलाहाबाद। शहर में अ‌र्द्धकुंभ मेले के चलते कई तरह की व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। ऐसे में मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए शहर में तीन और अंडर पास रोड बनाने की योजना बनाई गयी जिसपर शासन से भी मंजूरी मिल गयी है।

अ‌र्द्धकुंभ मेले

अ‌र्द्धकुंभ मेले के इस प्रस्ताव के लिए नगर निगम की तरफ से मिली मंजूरी

बता दें, इस तैयार हुए प्रस्ताव के लिए नगर निगम की तरफ से 12 करोड़ रुपये की भी मंजूरी मी चुकी है। हालांकि अंडर पास बनवाने का काम रेलवे करेगा। तेलियरगंज से गोविंदपुर जाने वाले रास्ते पर शिवकुटी में नारायणी आश्रम के पास, टैगोर टाउन से अल्लापुर जाने वाले मार्ग पर कुंदन गेस्ट हाउस के समीप और अलोपीबाग से दारागंज जाने वाले मार्ग पर नगर निगम वार्ड कार्यालय के पहले अंडर पास बने हुए हैं।

दरअसल, अ‌र्द्धकुंभ मेले में भारी संख्या में सैलानियों की आवाजाही होगी जिसकी वजह से शहर की जनसंख्या में काफी वृद्धि हो जाएगी। इतना ही नहीं ऐसा होने से मार्गों पर भी काफी दबाव पड़ेगा। वहीं, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, फैजाबाद, रायबरेली आदि जिलों के श्रद्धालु तेलियरगंज से अल्लापुर, दारागंज होते हुए मेला क्षेत्र में प्रवेश करते हैं।

इन सारी चीजों को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने शिवकुटी, दारागंज और अल्लापुर में एक-एक अतिरिक्त अंडर पास को प्रस्तावित किया है। इसके लिए मंजूरी भी मिल चुकी है। बता दें कि ये कार्य रेलवे कराएगा इसकी पुष्टि मुख्य अभियंता सतीश कुमार ने की है।

loading...
शेयर करें