IPL
IPL

पर्सनल लोन के नाम पर ठगी कर रहे थे Apps, Google ने की यह कार्यवाही

गूगल ( Google ) ने अख्तियार किया कड़ा रुख, सुरक्षा नीतियों के साथ खिलवाड़ करने वाले कई पर्सनल लोन एप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है।

नई दिल्ली: गूगल ( Google ) ने अख्तियार किया कड़ा रुख, सुरक्षा नीतियों के साथ खिलवाड़ करने वाले कई पर्सनल लोन एप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है। कंपनी ने बताया कि उपभोक्ताओं को डिजिटल लोन ( Digital loan ) के नाम पर धोखाधड़ी से बचाने के लिए यह कदम उठाया है।

मौजूदा वक़्त में पर्सनल लोन ( Personal loan ) के नाम पर कुछ ऐप्स लोगो को आसानी से अपने जाल में फसा रहे है, लोग पर्सनल लोन के नाम पर ठगी का शिकार हो रहे है। इन सभी को देखते हुए गूगल ने इन ऐप्स पर बैन लगाया है। गूगल ने प्ले स्टोर ( Play store ) से हटाए गए ऐप के नाम तो नहीं बताए, लेकिन कंपनी का कहना है कि उपभोक्ता और सरकारी एजेंसियों ने कई ऐप के खिलाफ शिकायतें की थी।

गूगल सिर्फ उन्हीं एप को अनुमति देगा जिसमें कर्ज पुनर्भुगतान ( Repayment ) के लिए 60 दिन से ज्यादा का समय दिया जाएगा। साथ ही Google ने उन बाकी ऐप्स को भी चेतावनी देते हुए कहा है कि जो गूगल ( Google ) के सुरक्षा नियमो का पालन करेगा उसे ही प्ले स्टोर पर रक्खा जाएगा अन्यथा उन्हें भी प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा। 

यह भी पढ़े: पिता ने अपनी ही बेटियों को बनाया हवस का शिकार, मामला दर्ज

Related Articles

Back to top button