#2016 कुंभ राशि को मिलेंगे लाभ के कई मौके

0

z10
दसवीं राशि कुंभ का स्वामी शनि जल तत्व पर अपना आधिपत्य रखते हैं। साल 2016 के पहले दिन अर्थात शुक्रवार एक जनवरी को आपके राशि स्वामी शनि वृश्चिक राशि व जेष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। 2016 के प्रारंभ से ही बृहस्पति सिंह में गोचर कर रहे हैं। गुरुवार 11 अगस्त को बृहस्पति कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। रविवार 31 जनवरी से राहु सिंह में व केतु कुंभ में प्रवेश करेंगे। साल 2016 आपको कई प्रकार से लाभ देगा। केन्द्रस्थ बृहस्पति आपको शुभ फल देगा। बृहस्पति की यह स्थिति आय और धन के मामलों में भी आपको सकारात्मक व सहयोग देने वाली होगी। केतु के राशि में आने के कारण यह आपके आत्मबल, उत्साह व पराक्रम को बढ़ाएगा जिसके परिणाम स्वरुप आप किसी भी तरह की विषम परिस्थति को नियंत्रित कर लेंगे।

स्वास्थ्य

साल 2016 स्वास्थ्य को लेकर बहुत लकी रहने वाला है। इस साल आप निरोगी रहकर बेहतर स्वास्थ्य को एन्जॉय करेंगे। सप्तम भाव में गुरु चांडाल दोष बनने के कारण हेड और यौन अंगों में कुछ प्रोब्लम्स होने की संभावना है। मंगल के गोचर के कारण यदाकदा आप अपच से पीड़ित हो सकते हैं।

राहू व गुरु की लग्न पर पूर्ण दृष्टि के कारण आप सिरदर्द का शिकार हो सकते हैं। लग्न में केतु होने के कारण नेत्रों में जलन हो सकती है। इन हैल्थ प्रोब्लेम्स से बचने के लिए हाइड्रो थेरेपी का सहारा लें। राहू के सप्तम मे होने के कारण स्मोकिंग व ड्रिंकिंग की आदत से दूर रहें।

एक बात समझ लें की राहू की सप्तम भाव में स्थिति पर किसी भी प्रकार का नशा आपके लिए जहर के समान है। अतः इससे दूरी बनाए रखें।

परिवार 

साल 2016 में आपकी फ़ैमिली लाइफ प्रोब्लेमेटिक रहेगी। सप्तम भाव में गुरु चांडाल दोष बनने के कारण आपके वैवाहिक जीवन में बेहद परेशानी आने की संभावना बनेगी। राहु की यह स्थिति आपके सहयोगियों और लाइफ पार्टनर से भी जबरदस्त वैचारिक मत भेद पैदा करेगी। लाइफ पार्टनर के साथ ज़्यादा से ज़्यादा समय बिताने का प्रयास करें। राहु का सातवें घर में गोचर फ़ैमिली लाइफ में समस्याएं लाएगा परंतु गुरु के गोचर के कारण साल के मध्य तक आपकी फ़ैमिली लाइफ में मधुरता क़ायम रहेगी। माता-पिता के साथ संबंध बेहतर रहने वाले हैं। भाई बहन के साथ भी रिश्ते समान्य रहेंगे। संतान के मामले में साल 2016 बहुत ही संतुलित परिणाम देगा। रिश्तेदारों के साथ भी आपका संबंध अच्छा रहेगा।

 रोमांस

साल 2016 रोमांटिक रिलेशनशिप को लेकर जटिल रहने वाला है। बिजी रहने के कारण आप लवर या पार्टनर को ज़्यादा टाइम नहीं दे पाएंगे परंतु इस साल आपको फिज़िकल रिलेशनशिप की भरपूर प्राप्ति होगी। फिज़िकल इच्छाओं में बढ़ोतरी होगी। पार्टनर या लवर के साथ बेहतर सुखों की प्राप्ति होगी। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो इस साल आप उसे ज़ाहिर कर सकते हैं। पार्टनर के साथ रिश्तों में पूरी ट्रांसपेरेंसी रखें। किसी तरह के शक़ को जन्म न लेने दें। ज़रा सी भी लापरवाही आपके रिलेशनशिप को ख़राब कर सकती है, अतः पूरी सावधानी बरतें पर इस साल आपका पार्टनर या लवर आपको धोखा दे सकता है। अपनों से धोखा या मतभेद के कारण आपका रुझान धार्मिक कार्यों की ओर बढेगा।

 रुपया पैसा

साल 2016 में आपकी फाइनेंसियल पोजीशन अच्छी रहने वाली है। कार्य व्यापार से, सहयोगियों से और लाइफ पार्टनर से पूरे साल आपके पास कहीं न कहीं से पैसा आता ही रहेगा। साल 2016 के प्रारम्भ में शुक्र व शनि की युति के कारण राज योग का सृजन होगा। जो आपके फाइनेंसियल पोजीशन में वृद्धि करेगा। अपनी फाइनेंशियल पोजीशन को देखकर ही दूसरों की मदद करें। केन्द्रस्थ बृहस्पति आपको आय व धन के मामलों में भी आपको पॉज़िटिव रिजल्ट देगा। इस साल आपको फ्रेंड्स की मदद से अच्छा प्रोफिट होने वाला है परंतु व्यर्थ में पैसा बर्बाद करने से बचें। सितंबर से पहले तक फाइनेंशियल मैटर्स को लेकर बहुत सतर्क रहें तथा किसी को उधार देने से परहेज़ करें इसलिए बहुत सोच-समझकर ही फ़ैसले लें।

प्रोफेशन

प्रोफेशन के लिहाज से साल 2016 बेहतर रहेगा। शनि की सातवें भाव पर दसवीं दृष्टि प्रोफेशनल मैटर्स में सुधार लाएगी परंतु बृहस्पति-राहू की सप्तम भाव में युति के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है परंतु इस साल आपकी तरक्क़ी भी होगी। बिज़नेस के लिहाज़ से यह साल आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। इस साल बिज़नेसमैन को अत्यधिक लाभ होगा। सर्विस को लेकर भी यह साल बहुत अच्छा साबित होगा। इस साल प्रमोशन होगा व सैलरी भी बढ़ेगी पर इस साल बिज़नेस पार्टनरशिप में ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है। बिज़नेस पार्टनर के साथ विवाद से बचें अन्यथा पार्टनरशिप में दरार पड़ सकती है। सितंबर से प्रोफेशन में उतार-चढ़ाव होने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

loading...
शेयर करें