क्या Yahoo की सभी News Sites भारत में होने जा रही हैं बंद ?

नई दिल्ली : टेक सेक्टर की अमेरिकी कंपनी वेरिजॉन मीडिया भारत में जल्द अपना कारोबार समेट सकती है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की Yahoo की पैरेंट कंपनी वेरिजॉन है। इसी वजह से वेरिजॉन के इस फैसले का असर याहू पर भी पड़ेगा।

Yahoo मेल पर इस का असर नहीं होगा।

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक याहू की सभी न्यूज साइट्स बंद करने की वजह फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक मौजूदा नियमों के अनुसार, भारत के किसी भी मीडिया आउटलेट्स में छब्बीस फीसदी से ज्यादा विदेशी निवेश की इजाजत नहीं है। इसी वजह से कम्पनी अपनी कई सर्विसेज जैसे की याहू क्रिकेट, याहू फिननांस जैसी कई सर्विसेस बंद हो जाएँगी।

इस कड़ी में एक बयान जारी कर वेरिजॉन मीडिया के ग्लोबल पब्लिक पॉलिसी हेड अप्रैल बॉयड ने कहा की भारत में न्यूज और करेंट अफेयर्स सेगमेंट में काम करने वाली मीडिया कंपनियों के लिए विदेश निवेश की सीमा में बदलाव हुआ है। यह बदलाव उन डिजिटल मीडिया कंपनियों पर भी लागू होगा जो न्यूज अपलोड करते हैं या एग्रिगेटर के तौर पर काम करते हैं।

उन्होंने कहा, “तय समय में मीडिया कंपनियों में रीस्ट्रक्चरिंग करना एक चुनौती हैं। इसके साथ ही हमें न्यूज और करेंट अफेयर्स कॉन्टेंट बिजनेस के लिए सरकार से जरूरी अनुमति नहीं मिल पाई है। लिहाजा हमें भारत में याहू की सभी साइट्स बंद करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें : Civil एविएशन की मंज़ूरी के बाद भारत के हवाओं में उड़ सकेंगे बोईंग मैक्स एयरप्लेन

Related Articles