चाय पीने के साथ क्या आप भी कर रहें यह गलतियां

चाय प्रेमी (Tea Lover) हमारे देश में कोने-कोने में हैं। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक चाय के अलग-अलग स्वाद लोगों का दिल जीत लेता है।

नई दिल्ली: चाय प्रेमी (Tea Lover) हमारे देश में कोने-कोने में हैं। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक चाय के अलग-अलग स्वाद लोगों का दिल जीत लेता है। चाय के जितने ही शौकिन लोग है उतने ही चाय के फायदे भी है।

चाय
चाय

कुछ लोग तो सुबह उठते ही चाय के साथ ही गुड मॉर्निंग(Good Morning) और चाय के साथ ही गुड नाईट(Good Night) करते है। कुछ लोग तो हर वक्त चाय पीने को तैयार रहते है। चाय कई बार आपकी दिल को तो बहुत भाती है लेकिन आपकी सेहत को नहीं प्रभावित करती हैं। हर चीज की तरह चाय पीने के भी कुछ नियम हैं।

चाय का कितना करें सेवन

अगर आप चाय पीने के शौकीन हैं तो जानिए कुछ ऐसी बातें, जिन्हें सेहत (Health) की दृष्टि से गलत (Tea Mistakes) माना जाता है। दिन भर में दो कप चाय सेहत के लिए बुरा नहीं है। लेकिन चाय का ज्यादा सेवन आपके शरीर पर बेहद बुरा प्रभाव डालती है।

चाय आपके शरीर को रिलैक्स करती है लेकिन अगर आप इसे ज्यादा पिएंगे तो आपको कई गंभीर बीमारियों का शिकार होना पड़ सकता है। आपको पता होना चाहिए आपकी पसंदीदा चाय कब सेहत की दुश्मन बन जाती है। खाली पेट चाय के सेवन से गैस व एसिडिटी की शिकायत हो सकती है। खाने के तुरन्त बाद भी चाय का सेवन हेल्थ के लिए खराब साबित होता है।

यह भी पढ़े:  OTT की ‘दुनिया’ में भाईजान रखेंगे कदम, 3-4 सीजन में बनेगी बेव सीरीज

Related Articles

Back to top button