अर्जेंटीना पुलिस ने अपने दस्ते में शामिल की Royal Enfield की ये दमदार बाइक, जानें क्या है खासियत

Royal Enfield की दमदार Himalayan को अर्जेंटीना पुलिस ने अपने दस्ते में शामिल किया है। Himalayan को अर्जेंटीना पुलिस ने नीला रंग दिया है और साथ ही कई Modification भी किये हैं।

0

नई दिल्ली: चेन्नई से पूरी दुनिया में अपनी लोकप्रियता का डंका बजवाने वाली Royal Enfield ने अब अर्जेंटीना के पुलिस दल के दस्ते में भी जगह बना ली है। Royal Enfield की दमदार Himalayan को अर्जेंटीना पुलिस ने अपने दस्ते में शामिल किया है। Himalayan को अर्जेंटीना पुलिस ने नीला रंग दिया है और साथ ही कई Modification भी किये हैं।

इसके अलावा इन बाइक्स में पुलिस के निर्देशानुसार PA साउंड सिस्टम और पुलिस लाइट्स को इंस्टाल किया गया है। इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नै है की कितनी Himalayan बाइक्स Royal Enfield ने अर्जेंटीना पुलिस को सुपुर्द की है। बता दें की इन बाइक्स में पेंट और एक्सेसरीज के अलावा कोई बदलाव नहीं किये गए हैं।

दमदार Himalayan को यही किया गया है मॉडिफाइड-

411 cc के दमदार सिंगल सिलिंडर का एयर कूल्ड इंजन का इसमें प्रयोग किया गया है। जो 6500 RPM पर 24.3 bhp की पॉवर और 4000 से 4500 rpm पर 32 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 5 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ इस बाइक को अर्जेंटीना के सुपुर्द किया गया है। इन बाइक्स का निर्माण अर्जेंटीना में ही Grupo Simpa नाम की कंपनी ने किया है।

गौरतलब है कि, अर्जेंटीना में Royal Enfield-Grupo Simpa के साथ मिलकर बाइकों का निर्माण करता है। Grupo Simpa कंपनी यहां पर Royal Enfield की बाइक्स Grupo Simpa के प्लांट में ही बनती हैं। इस प्लांट में Royal Enfield की Himalayan, इंटरसेप्टर 650 और कांटिनेंटल जीटी 650 बाइक्स का प्रोडक्शन होता है।

loading...
शेयर करें