अर्जेंटीना के करिश्माई कप्तान लियोनेल मेसी का 21 साल बाद बार्सिलोना से छुटा साथ

अर्जेंटीना: अर्जेंटीना के करिश्माई व सर्वश्रेष्ठ कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Mesi) का बार्सिलोना फुटबॉल क्लब (Barcelona) के साथ का करीब 21 साल का सफर खत्म हो गया है। लियोनेल मेसी फुटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में से एक है। बार्सिलोना क्लब (Lionel Messi) ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना क्लब से रिश्ता तोड़ दिया है। बार्सिलोना क्लब से वह 16 वर्ष की उम्र में जुड़े थे।

क्लब ने बताया है कि मेसी का बार्सिलोना के साथ अनुबंध 30 जून को खत्म हो गया था और अब वह किसी भी क्लब को जॉइन करने के लिए स्वतंत्र थे। हालांकि बीते दिनों से खबरे चल ही है कि मेसी पे-कट के बावजूद अभी वह अपने पुराने ही क्लब यानी बार्सिलोना में ही रहेंगे। क्लब ने कहा कि बड़ा अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है दो पक्षो की तरफ से कोशिशों और सहमति के बाद भी आर्थिक हालात के कारण नई डील नहीं हो सकी और दोनों का सुनहरा सफर खत्म हो गया और अब मेसी किसी नए क्लब का हिस्सा बनेंगे।

बार्सिलोना क्लब ने बताया कि, “एफसी बार्सिलोना और लियोनल मेसी के बीच समझौता होने और दोनों पक्षों के नए कॉन्ट्रेक्ट साइन करने के इरादे के बाद भी, वित्तीय और ढांचागत बाधाओं के कारण ये नहीं हो सकता। इस स्थिति के परिणामस्वरूप , मेसी बार्सिलोना के साथ नहीं रहेंगे। दोनों पक्षों को इस बात का खेद है कि क्लब और खिलाड़ी की इच्छाएं आखिरकार पूरी नहीं हो सकीं।” क्लब ने मेसी को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

 

Related Articles