आर्मेनिया ने अजरबैजान पर दागी मिसाइल, 5 लोगों की मौत 35 गंभीर रूप से घायल

नई दिल्लीः पश्चिम एशियाई देश आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रूस और अमेरिका सहित दुनिया के तमाम देशों द्वारा सीजफायर की कोशिशों के बीच आर्मेनिया ने अजरबैजान पर मिसाइल अटैक कर दिया है।

दरअसल विवादित क्षेत्र नागोर्नो-काराबाख को लेकर दोनों देशों में चल रहे इस युद्ध ने उस समय और  भी भीषण रूप धारण कर लिया, जब आर्मेनिया ने अजरबैजान के रिहाइशी इलाके पर मिसाइल दाग दी।

शनिवार की सुबह आर्मेनिया की तरफ से छोड़ी गई मिसाइल अजरबैजान के गांजा शहर में जाकर गिरी। जिसके चलते गांजा में 20 से ज्यादा घर तबाह हो गए। इस मिसाइल से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं 35 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

अजरबैजान के राष्ट्रपति के सहयोगी हिकमत हाजीयेव ने ट्वीट करके इस घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि, आर्मेनिया जानबूझकर रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है।

गौरतलब है कि आर्मेनिया और अजरबैजान 27 सितंबर से नागोर्नो-काराबाख क्षेत्र को लेकर युद्ध चल रहा है। वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कुछ दिनों पहले दोनों देशों में सीजफायर कराने का नाकामयाब प्रयास किया था।

इसके साथ ही अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी मिन्स्क देशों की तरफ से आर्मेनिया और अजरबैजान से युद्धविराम की अपील की थी।

Related Articles