अर्मेनियाई प्रधानमंत्री निकोल पशनिनयन ने पुतिन से दो बार फोन पर की बातचीत

निकोल पशनिनयन ने नागोर्नो-करबाख क्षेत्र में अजरबैजान के साथ संघर्ष की स्थिति को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से एक घंटे के दौरान दो बार फोन पर बातचीत की।

येरेवन: अर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पशनिनयन ने नागोर्नो-करबाख क्षेत्र में अजरबैजान के साथ संघर्ष की स्थिति को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से एक घंटे के दौरान दो बार फोन पर बातचीत की।

पशनिनयन ने सोशल मिडिया पर कहा, “मैंने एक घंटे में दो बार रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की। हमने लाचिन गलियारे में बस्तियों से संबंधित मुद्दों, मारे गए लोगों और कैदियों के आदान-प्रदान, शांति सैनिकों की तैनाती तथा क्षेत्र में परिवहन अवरुद्ध करने वाले मुद्दों पर चर्चा की।”

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह लगातार पुतिन के साथ संपर्क में हैं और उनसे दिन में कई बार फोन पर बातचीत करते है। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में अर्मेनिया और अजरबैजान छह सप्ताह के युद्ध को समाप्त करने के बाद नागोर्नो-करबाख क्षेत्र में संघर्ष विराम करने पर सहमत हुए थे। इस समझौते में हालांकि अर्मेनिया को अपने नियंत्रण वाले कई क्षेत्रों को छोड़न पड़ा था।

इसे भी पढ़े: मशहूर शायर आलोक यादव की ग़ज़ल का विडियो जारी 

Related Articles