IPL
IPL

राजस्थान में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को सेना ने किया ढ़ेर

एक युवक को भारतीय क्षेत्र में आते हुए देखा गया ता तभी जवानो ने उसे वहीँ ढेर कर दिया। लेकिन अभी तक पाकिस्तान ने इस घुसपैठिये का शव स्वीकार नहीं किया है।

श्रीगंगानगर: राजस्थान में एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिए को सीमा सुरक्षा बल के ( बीएसएफ ) के जवानों ने ढेर कर दिया हैं। बताया जा रहा है कि एक युवक को भारतीय क्षेत्र में आते हुए देखा गया ता तभी जवानो ने उसे वहीँ ढेर कर दिया। लेकिन अभी तक पाकिस्तान ने इस घुसपैठिये का शव स्वीकार नहीं किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेक्टर की शेरपुरा सीमा चौकी के समीप शनिवार शाम लगभग सात बजे बीएसएफ के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर एक युवक को भारतीय क्षेत्र में आते हुए देखा। ललकारने पर भी यह युवक तारबंदी के समीप आ गया। जवानों ने उसे चेतावनी दी, वह फिर भी नहीं रुका। इस पर जवानों ने फायरिंग कर दी, जिसमें संदिग्ध घुसपैठिया मारा गया। यह घटना श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ सेक्टर की बताई जा रही है।

BSF killed 2 pakistani intruder in punjab international border | TV9  Bharatvarsh

घटना की सूचना मिलने पर बीएसएफ के उच्च अधिकारी शेरपुरा बॉर्डर पोस्ट पहुंचे। बीएसएफ ने पुलिस को घुसपैठिए के मारे जाने की जानकारी दी। अनूपगढ़ थाना प्रभारी सुरेंद्र पूनिया बल सहित मौके पर पहुंचे। मौके की कार्रवाई के बाद देर रात लगभग साढ़े दस बजे घुसपैठिए के शव को अनूपगढ़ सरकारी अस्पताल लाया गया। सूत्रों ने बताया कि उसके कपड़ों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

अब घुसपैठिए का शव पाकिस्तान को सौंपने के लिए बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स में फ्लैग मीटिंग होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि गत पांच मार्च की शाम को भी अनूपगढ़ सेक्टर में कैलाश पोस्ट के अधीन अंतरराष्ट्रीय स्तंभ संख्या 368/1 के पास भी बीएसएफ जवानों ने अवैध रूप से सीमा पार कर आए करीब 35 वर्षीय एक घुसपैठिये को ढेर कर दिया था। पाकिस्तान ने अभी तक इस घुसपैठिये का शव स्वीकार नहीं किया है।

यह भी पढ़े: Holashtak 2021: होलाष्टक के समय ये शुभ कार्य रहेंगे वर्जित, इस बात का रखें ध्यान

Related Articles

Back to top button