4 दिवसीय श्रीलंका दौरे पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे अपने श्रीलंकाई समकक्ष जनरल शावेंद्र सिल्वा के निमंत्रण पर चार दिवसीय सद्भावना यात्रा पर आज कोलंबो पहुंचेंगे। सीओएएस के रूप में यह उनकी श्रीलंका की पहली यात्रा है।

श्रीलंका के President और PM से करेंगे मुलाकात

यात्रा के दौरान, वह देश के वरिष्ठ सैन्य और नागरिक नेतृत्व से मुलाकात करेंगे, जहां वह भारत-श्रीलंका रक्षा संबंधों को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। सेना प्रमुख सुरक्षा प्रतिष्ठान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकों के माध्यम से श्रीलंका और भारत के बीच उत्कृष्ट रक्षा सहयोग को आगे बढ़ाएंगे और रक्षा संबंधी विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। वह सेना प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे, श्रीलंकाई सेना के मुख्यालय, गजबा रेजिमेंटल मुख्यालय और श्रीलंकाई सैन्य अकादमी का दौरा करेंगे।

सीओएएस भारत और श्रीलंका के बीच संयुक्त अभ्यास “एक्सरसाइज मित्र शक्ति” के समापन चरण का गवाह बनेगा और बाद में बटालांडा में डिफेंस सर्विसेज कमांड एंड स्टाफ कॉलेज में छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करेगा। सेना प्रमुख का श्रीलंका के माननीय राष्ट्रपति और माननीय प्रधान मंत्री से भी मिलने का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी में मृत किसानों की ‘एंटी अरदास’ में लेंगी हिस्सा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles