सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों का किया दौरा

श्रीनगर: जम्मू क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को व्हाइट नाइट कॉर्प्स के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया और नियंत्रण रेखा (LOC) पर स्थिति का प्रत्यक्ष आकलन किया। सेना ने एक बयान में कहा कि जनरल नरवणे को कमांडरों ने वर्तमान स्थिति और चल रहे घुसपैठ विरोधी अभियानों के बारे में जमीन पर जानकारी दी।

उनका जम्मू-कश्मीर का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब घाटी में अल्पसंख्यकों की चुनिंदा हत्याएं हुई हैं। इस महीने घाटी में आतंकवादियों ने 11 नागरिकों की हत्या कर दी है। कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों ने २ गैर स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और रविवार को एक अन्य को घायल कर दिया।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए 23 और 24 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। शाह सीमावर्ती राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। यह अमित शाह की जम्मू और कश्मीर की पहली यात्रा होगी क्योंकि राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था और अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: लक्षित हत्याओं में तेजी के बीच करेंगे अमित शाह जम्मू-कश्मीर का दौरा

Related Articles